झारखंड में शिक्षा के मंदिर में नशे में पहुंचा शिक्षक, बीईईओ के सामने गिड़गिड़ा कर मांगी माफी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1407906

झारखंड में शिक्षा के मंदिर में नशे में पहुंचा शिक्षक, बीईईओ के सामने गिड़गिड़ा कर मांगी माफी

बोकारो में एक ऐसा मामला सामने आया है,जहां पर शराब पीकर टीचर स्कूल पहुंच जाते हैं. जिसके बाद शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर टेबल-कुर्सी पर पांव पसार कर सो जाते हैं. जिसके कारण स्कूल का माहौल खराब हो रहा है. 

 

(फाइल फोटो)

Bokaro: झारखंड में शराबी खुले आम शराब का सेवन कर रहे हैं. बोकारो में एक ऐसा मामला सामने आया है,जहां पर शराब पीकर टीचर स्कूल पहुंच जाते हैं. जिसके बाद शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर टेबल-कुर्सी पर पांव पसार कर सो जाते हैं. जिसके कारण स्कूल का माहौल खराब हो रहा है. 

बीईईओ से मांगी माफी
दरअसल, यह मामला बोकारो के जरीडीह प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सुंदरो का है.यहां पर शिक्षक देवनारायण महतो पिछले कई दिनों से शराब पीकर स्कूल पहुंच जाते हैं. जिसके बाद टेबल और कुर्सी पर पैर फैला कर सो जाते हैं. इस मामले को लेकर बच्चों के अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष की शिकायत के बाद स्कूल का निरीक्षण किया गया. बीईईओ ने निरीक्षण में पाया कि शराबी शिक्षक नशे की हालत में स्कूल में मौजूद थे. शिक्षक वहां पर डेस्क पर पैर फैलाकर सो रहे थे. जिसके बाद बीईईओ ने फटकार लगाई तो शिक्षक गिड़गिड़ाने लगा और माफ़ी मांगने लगा. हालांकि उसके बाद भी शिक्षक की आदतों में कोई भी सुधार नहीं आया. 

शराब साथ बीड़ी-सिगरेट लेकर पहुंचते हैं
शनिवार के दिन भी शिक्षक शराब पीकर स्कूल में पहुंच गए थे. शिक्षक के मुंह से शराब की बदबू आ रही थी. वहां पर मौजूद बच्चों ने बताया कि शिक्षक देवनारायण हर रोज शराब पीकर स्कूल आते हैं. इसके अलावा बच्चों ने बताया कि बीड़ी-सिगरेट और माचिस लेकर भी आते हैं.  क्लास में आते ही शिक्षक कुर्सी में बैठकर टेबल पर पैर फैला कर सो जाते हैं और कई बार बीड़ी या फिर सिगरेट भी क्लास में ही पीते हैं. 

स्कूल के बच्चों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शिक्षक हर रोज शराब पीकर आते हैं. साथ ही कई बार शराब की बोतल लेकर भी पहुंच जाते हैं. इसके अलावा साथ में खाने के लिए पकौड़ी या फिर आलू चिप्स भी होते हैं. इन हालातों के चलते सरकारी स्कूल के सभी छात्रों पर गहरा असर पड़ रहा है. 

20 सालों से शराब के नशे में पहुंच रहे स्कूल
मामले को लेकर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मंगल प्रसाद हेंब्रम का कहना है कि लगभग 20 सालों से शराब पीकर, और पानी की बोतल में महुआ की शराब लेकर स्कूल आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि इससे पहले शिक्षक देवनारायण अपने मनमाने ढंग से स्कूल आते थे. उनसे पढ़ने वाले पहले 150 छात्र थे, लेकिन हर रोज शिक्षक के द्वारा शराब के नशे में आने के कारण अब महज 47 छात्र रह गए हैं. वहीं, बाकी के बच्चे आसपास के स्कूल में पढ़ने के लिए चले गए हैं. शिक्षक के क्रियाकलाप में बच्चे लगातार बढ़ रहे हैं. 

कार्रवाई की मांग की 
प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कामेश्वर महतो ने कहा कि शिकायत मिलने पर कुछ दिन पहले स्कूल पहुंचे थे.  शिक्षक देवनारायण महतो उस दौरान नशे की हालत में सोते हुए पाए गए थे. वहां, मौजूद बच्चों और स्कूल प्रबंधन ने बताया कि शिक्षक हमेशा शराब पीकर आते हैं. मामले को देखते हुए डीएससी को पत्र लिखकर विभागीय कार्रवाई की मांग की गई है. 

ये भी पढ़िये: Bihar News: धनतेरस की खुशियां बदली मातम में, नई कार से महिला समेत पांच को रौंदा

Trending news