धनबाद अग्निकांड मामले पर झारखंड हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान, आज होगी सुनवाई
Advertisement

धनबाद अग्निकांड मामले पर झारखंड हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान, आज होगी सुनवाई

झारखंड हाई कोर्ट ने धनबाद के आशीर्वाद टावर में हुए अग्निकांड मामले पर संज्ञान लिया है. झारखंड हाई कोर्ट इस मामले में आज यानी 2 फरवरी को सुनवाई करेगा. वहीं यह सुनवाई हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह और जस्टिस दीपक रोशन करेंगे. 

धनबाद अग्निकांड मामले पर झारखंड हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान, आज होगी सुनवाई

धनबादः झारखंड हाई कोर्ट ने धनबाद के आशीर्वाद टावर में हुए अग्निकांड मामले पर संज्ञान लिया है. झारखंड हाई कोर्ट इस मामले में आज यानी 2 फरवरी को सुनवाई करेगा. वहीं यह सुनवाई हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह और जस्टिस दीपक रोशन करेंगे. इस दौरान राज्य के महाधिवक्ता को उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है. बता दें कि इस मामले में 14 लोगों की मौत हो चुकी है.  

आज होगी सुनवाई 
झारखंड हाईकोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए इसे जनहित याचिका में तब्दील किया है. हाई कोर्ट खंडपीठ मामले की सुनवाई आज करेगा. इस सुनवाई में महाधिवक्ता को रहने का आदेश दिया गया है. वहीं इस सुनवाई से पहले खंडपीठ ने कई अखबारों की प्रतियां भी मंगाई. घटना को मर्माहत और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. 

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान 
बता दें कि झारखंड सरकार ने बुधवार रात धनबाद में हुए अग्निकांड में पीड़ित मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को इस बारे में ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जानकारी देते हुए बताया कि 'धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट और विगत दिनों अन्य हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारजनों को राज्य सरकार द्वारा ₹4 लाख रुपए की मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया है. हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु भी जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है.' 

बुधवार रात लगी थी आग
बता दें कि धनबाद के आशीर्वाद टावर में बुधवार को यानी 1 फरवरी को आग लगी थी. आग लगने के बाद इस टावर में कई तलों में लोग फंस गए थे. शुरुआत में 4 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. जिसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और इस आग में 14 लोग जलकर राख हो गए और उनकी मौत हो गई. वहीं इस टॉवर में फंसे कई लोग घायल भी हो गए थे. आशीर्वाद टावर में आग इतनी भीषण थी कि इस आग को लोग दूर-दूर से भी देख रहे थे. स्थानीय लोगों के अनुसार आग ने काफी ज्यादा विकराल रूप ले लिया था और काफी घंटों की मशक्कत के बाद आग को फैलने से काबू पाया गया था. 

यह भी पढ़ें- धनबाद अग्निकांड में मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख का मुआवजा, सीएम ने किया एलान

Trending news