धनबाद अग्निकांड में मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख का मुआवजा, सीएम ने किया एलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1554330

धनबाद अग्निकांड में मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख का मुआवजा, सीएम ने किया एलान

धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में बुधवार रात को आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी. अग्निकांड में दर्जनों लोगों के घायल होने के हादसे पर झारखंड हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है.

धनबाद अग्निकांड में मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख का मुआवजा, सीएम ने किया एलान

रांचीः Dhanbad Fire Case: झारखंड सरकार ने बुधवार रात धनबाद में हुए अग्निकांड में पीड़ित मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. सीएम ने कहा कि 'आग लगने के अन्य हादसों के मृतकों के परिजनों को भी चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है.' हादसे में घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है.

झारखंड हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान
वहीं जानकारी के मुताबिक, धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में बुधवार रात को आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी. अग्निकांड में दर्जनों लोगों के घायल होने के हादसे पर झारखंड हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह और जस्टिस दीपक रोशन गुरुवार 2 फरवरी को इस मामले में सुनवाई करेंगे. इस दौरान राज्य के महाधिवक्ता को उपस्थित रहने को कहा गया है.

बुधवार रात लगी थी आग
धनबाद के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर के पास आशीर्वाद टॉवर में बुधवार को आग लगी थी. आग लगने के बाद इस टॉवर में कई तलों में लोग फंस गए थे. शुरुआत में 4 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. देखते-देखते आग विकराल हो गई और 14 लोगों की मौत हो गई. इस टॉवर में फंसे कई लोग घायल भी हो गए थे. अपार्टमेंट में लगी आग इतनी भीषण थी कि इसे दूर से ही देखा जा सकता था. लोगों के मुताबिक आग ने विकराल रूप ले लिया और घंटों की मशक्कत के बाद आग को फैलने से काबू पाया गया था. 

 

Trending news