Jharkhand News: शिलान्यास होने के बाद बंद पड़ा है इको पार्क का काम, लोगों को हो रही है परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1323504

Jharkhand News: शिलान्यास होने के बाद बंद पड़ा है इको पार्क का काम, लोगों को हो रही है परेशानी

साल 2020 में केंद्र सरकार के द्वारा इको पार्क बनाने की घोषणा की गई थी. पूरी तैयारियों के साथ सीसीएल के अधिकारियों, पदाधिकारियों ने चंद्रशेखर आजाद वाटिका के नाम पर इस इको पार्क का निर्माण करने के लिए शिलान्यास किया था.

(फाइल फोटो)

Bokaro: झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया थाना क्षेत्र में हजारी मोड स्थित हवाई अड्डा सालों से बंद पड़ा है. जिसके कारण मॉर्निंग वॉक और वर्क आउट करने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा उस स्थान पर चारों तरफ बड़े गड्ढे हो गए हैं, जिससे आए दिन लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं. 

2020 में हुआ था शिलान्यास
दरअसल साल 2020 में केंद्र सरकार के द्वारा इको पार्क बनाने की घोषणा की गई थी. पूरी तैयारियों के साथ सीसीएल के अधिकारियों, पदाधिकारियों ने चंद्रशेखर आजाद वाटिका के नाम पर इस इको पार्क का निर्माण करने के लिए शिलान्यास किया था. जिसके बाद पार्क के निर्माण हेतु चारों ओर घेराबंदी के लिए ट्रेंच काटे गए थे. लेकिन एकदम से इसका काम बंद कर दिया गया. उसके बाद वहां पर काटे ट्रेंच की मिट्टी बारिश में बह गए. जिसके कारण बड़े-बड़े गड्ढे बन गए, जो कि काफी जानलेवा है. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

मिट्टी के कटाव के कारण बने गड्ढे
वहीं, लगातार मिट्टी के कटाव के कारण गड्ढे इतने बड़े हो गए हैं कि उसमें कोई भी विशाल चीज समा सकती है. इन गड्ढों में कई बार खेलने के दौरान बच्चे भी गिर चुके हैं. साथ ही कई जानवरों की भी जाने जा चुकी हैं. सारी मिट्टी बहकर करीब के साप्ताहिक बाजार टांड तक पहुंच गई है. जो कि और भी ज्यादा लोगों को परेशान कर रही है. बाजार में चारों तरफ कीचड़ फैला हुआ है. जिसके कारण बाजार लगाने वाले लोगों को भी दिक्कत हो रही है. लोगों की मांग है कि सीसीएल को जल्द से जल्द इस मामले पर ध्यान देना चाहिए. लोगों का कहना है कि या तो उसकी चारदीवारी का निर्माण कार्य करवाया जाए या फिर इन जानलेवा बड़े गड्ढों को भरा जाए. क्योंकि इन गड्ढों के चलते अक्सर हादसे होते रहते हैं.

ये भी पढ़िये: Bihar News: बेगूसराय में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवक को मारी टक्कर, मौके पर हुई मौत

Trending news