Pakur News: रेसिडेंशियल स्कूल के भोजन में गिरी छिपकाली, खाना खाकर 125 बच्चे बीमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1891384

Pakur News: रेसिडेंशियल स्कूल के भोजन में गिरी छिपकाली, खाना खाकर 125 बच्चे बीमार

Pakur News:  42 बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाकुड़िया में भर्ती कराया गया, जबकि 86 बच्चों को बंगाल के रामपुरहाट के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए रात में ही भर्ती कराया गया.

जहरीला भोजन खाकर 125 बच्चे बीमार

Pakur News: झारखंड के पाकुड़ जिले के पाकुडिया में जहरीला भोजन खाने से 125 से भी ज्यादा बच्चे बीमार हो गये. बीमार बच्चों को इलाज के लिए पाकुडिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट में भर्ती कराया गया है. घटना पाकुडिया के सिदो-कान्हू मुर्मू मेमोरियल इंग्लिश स्कूल की है.
स्कूल के हॉस्टल में बच्चों को रात का खाना दिया गया था. तभी एक बच्चे को परोसी गयी सब्जी में मरी हुई छिपकली दिखी. इसे देखकर खाना खा रहे दूसरे बच्चे उल्टी करने लगे.

इसके बाद धीरे-धीरे बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी और उसके बाद स्कूल मैनेजमेंट ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए बीमार में से 42 बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाकुड़िया में भर्ती कराया गया, जबकि 86 बच्चों को बंगाल के रामपुरहाट के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए रात में ही भर्ती कराया गया. घटना की सूचना पाकर जिले के सिविल सर्जन डा. मंटू कुमार टेकरीवाल व मुख्यालय डीएसपी बैजनाथ प्रसाद भी अस्पताल पहुंचे.

ये भी पढ़ें:'बिहार में होइ' गाने ने यूट्यूब पर किया बवाल! बैन के बाद खेसारी का पहला सॉन्ग रिलीज

मामले को लेकर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी एसके झा ने बताया कि इलाजरत सभी बच्चों की स्थिति बेहतर है. खतरे की कोई बात नहीं है. अधिकांश बच्चों को उल्टी की शिकायत थी जिसके बाद उन्हें जरूरी दवाएं दी गयी हैं. कई बच्चों ने खाना नहीं खाया था और वे भी दूसरे बच्चों को उल्टी करता देख, उल्टी करने लगे थे. मामले के बाद पूरी मेडिकल टीम तैनात की गयी थी जिससे पूरी परिस्थिति से निपटा जा सके. स्कूल मैनेजमेंट को भोजन पकाने में सावधानी बरतने तथा उसे परोसने से पहले जांच करने के लिए कहा गया है. सभी बच्चे जल्द ही ठीक हो जायेंगे.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़ें: भोजपुरी में '6-6 गो मर्डर'...प्रमोद प्रेमी और नेहा राज के बीच आखिर चल क्या रहा है?

Trending news