पवित्र श्रावण माह में प्रशासन की दिख रही लापरवाही, सड़क पर बह रहा गंदा पानी, श्रद्धालु हो रहे परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771759

पवित्र श्रावण माह में प्रशासन की दिख रही लापरवाही, सड़क पर बह रहा गंदा पानी, श्रद्धालु हो रहे परेशान

पवित्र श्रावण माह है, लोग इस रास्ते से पूजा करने पैदल जाते हैं. नमाज़ अदा करने जाना होता है तो इसपर चलकर जाना होता है. गाड़ियों द्वारा शरीर पर गंदा पानी छींटा पड़ जाने से लड़ाई झंझट बना हुआ रहता है.

पवित्र श्रावण माह में प्रशासन की दिख रही लापरवाही, सड़क पर बह रहा गंदा पानी, श्रद्धालु हो रहे परेशान

खूंटी: एक तो पवित्र श्रावण का माह है और खूंटी के लोग भट्ठी रोड जो आज के दिनों में मार्केट बन गया है और इसी रोड से श्रद्धालु पुजारी महादेव मंडा मंदिर पूजा करने पैदल जाते हैं. नाली की सफाई नहीं होने से नाली का पानी सड़क पर बह रहा है. जिससे सभी को बाथरुम व शौचालयों का गंदा नाली से बहता हुआ भट्ठी रोड पर रौंद कर जाना पड़ता है. 

यही नहीं नमाज अदा करने भी लोग इसी सड़क से जाते हैं. नगर पंचायत के लोग नाली से बहता पानी को देखते ही हैं. वहीं कई बार मुहल्लेवासी नाली सफाई करने की बात कर चुके हैं, लेकिन इस सड़क पर चलने वाले सभी राहगिरों को काफी कष्ट हो रहा है. यही नहीं गंदा पानी का छींटा पड़ जाने से लड़ाई भी हो जाती है. कई बाईक चालक और कार चालक से लड़ाई भी हो चुकी है.

मुहल्लेवासी संजय भगत ने बताया कि नाली का गंदा पानी सड़क पर बहने से श्रावण माह में नहा धोकर सभी पूजा करने मंदिर जाते हैं. तो नाली का गंदा पानी शरीर पड़ छींटा पड़ जाता है. मुस्लिम भाई नमाज पढ़ने जाते हैं तो गंदा पानी‌ में ही चलकर जाना पड़ता है. कई बार नगर पंचायत को बोला गया पर साफ सफाई नहीं किया गया. इससे मुहल्लेवासी परेशान हैं.

मो जैफ ने बताया कि नाली जाम होने से गंदा पानी नाली से निकलकर सड़क पर बह रहा है. पवित्र श्रावण माह है, लोग इस रास्ते से पूजा करने पैदल जाते हैं. नमाज़ अदा करने जाना होता है तो इसपर चलकर जाना होता है. गाड़ियों द्वारा शरीर पर गंदा पानी छींटा पड़ जाने से लड़ाई झंझट बना हुआ रहता है.

मो कैफ ने बताया कि नाली पूरा जाम है और इस वजह से जहां भी उपर छेद मिलता है बदबूदार गंदा पानी बाहर निकलकर सड़क पर आ जाता है. इससे ग्राहक भी दुकान नहीं आते हैं. मो अनवर ने कहा कि कई बार नाली साफ सफाई कराने के लिए नगर पंचायत को कहा गया लेकिन सफाई नहीं की जाती है और पथिक और मुहल्लेवासी परेशान हैं.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़िए - महागठबंधन सरकार के खिलाफ बीजेपी ने खोला मोर्चा, तेजस्वी के इस्तीफे की मांग तेज

 

Trending news