Deoghar: 24 अगस्त को AIIMS के OPD का होगा उद्घाटन, CM हेमंत को किया गया आमंत्रित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar970529

Deoghar: 24 अगस्त को AIIMS के OPD का होगा उद्घाटन, CM हेमंत को किया गया आमंत्रित

झारखंड हाईकोर्ट की फटकार और नोटिस के बाद देवघर AIIMS के OPD का उद्घाटन 24 अगस्त को किया जाएगा. उद्घाटन को लेकर AIIMS प्रबंधन ने तैयारी शुरू की.

24 अगस्त को AIIMS के OPD का होगा उद्घाटन (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी को लेकर आगामी 24 अगस्त को केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार से एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार (Health Ministry) ने राज्य के देवघर स्थित निर्माणाधीन AIIMS में ओपीडी सेवा के लिए उद्घाटन की तारीख तय कर दी है. 

जानकारी के अनुसार, 24 अगस्त को सुबह 10 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Minister Mansukh Mandaviya) वर्चुअली ओपीडी सेवा का उद्घाटन करेंगे. देवघर एम्स में मरीजों के लिए 24 अगस्त से शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा. उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन को भी आमंत्रित किया गया है. 

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे समेत धनबाद सांसद पीएन सिंह और राज्यसभा सांसद समीर उरांव भी कार्यक्रम में शामिल रहेंगे
 
AIIMS प्रबंधन ने उद्घाटन की तैयारी शुरू की
मंत्रालय से सूचना मिलने के बाद AIIMS प्रबंधन ने उद्घाटन की तैयारी शुरू कर दी है.एम्स में OPD के लिए16  विशेषज्ञ डॉक्टरों के चेंबर बनाए गए हैं.ऑक्सीन युक्त 15 इमरजेंसी बेड तैयार किए गए है. ओपीडी में कुल 40 कमरे हैं. 80 मरीजों के बैठने के लिए वेटिंग हॉल भी तैयार कर लिया गया है. 

एम्स प्रबंधन ने कैंपस के अंदर ही वाहन पार्किंग की व्यवस्था की है. मरीजों को सुविधा देने के लिए भारत सरकार की उपक्रम अमृत फार्मेसी के साथ AIIMS प्रबंधन ने MoU साइन किया है. अमृत फार्मेसी स्टोर के लिए स्थल का चयन हो गया है. मरीजों को अमृत फार्मेसी के माध्यम से ही रियायत दर पर दवाइयां दी जाएगी.

AIIMS का OPD चालू नहीं होने पर HC ने लगाई थी फटकार
दे‌वघर AIIMS में ओपीडी चालू नहीं करने पर HC ने झारखंड सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और AIIMS को नोटिस जारी किया था. जस्टिस राजेश शंकर की अदालत ने कहा था कि सिर्फ उद्घाटन के चलते OPD शुरू नहीं करना दुर्भाग्यपूर्ण है. कोर्ट ने केंद्र और AIIMS को 26 अगस्त तक जवाब दाखिल कर यह बताने को कहा था कि देवघर AIIMS में अभी तक OPD क्यों नहीं शुरू की जा सकी है.

(इनपुट- अभिषेक भगत)

Trending news