Bokaro News: हेवी ब्लास्टिंग से दहशत में ग्रामीण, जमकर बवाल काटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2122341

Bokaro News: हेवी ब्लास्टिंग से दहशत में ग्रामीण, जमकर बवाल काटा

Heavy Blasting in Mines: बोकारो के जारंगडीह खुली खदान में हैवी ब्लास्टिंग से ग्रामीणों में दहशत है. बेरमो विधायक प्रतिनिधि विल्सन फ्रांसिस उर्फ बबलू भी घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे और वास्तुस्थिति से अवगत हुए. साथ ही ग्रामीण ने प्रबंधन से आग्रह किया कि हमें शिफ्ट किया जाय.

खदानों में भारी ब्लास्टिंग

Bokaro News: बोकारो के बेरमो स्थित सीसीएल कथारा क्षेत्र के जारंगडीह खुली खदान में हैवी ब्लास्टिंग (Heavy Blasting in Mines) किए जाने से जारंगडीह टाटा ब्लॉक के आक्रोशित ग्रामीणों ने जारंगडीह खुली खदान के मुख्य द्वार के समक्ष विरोध जताया और जमकर बवाल काटा. मामले की जानकारी मिलते ही जारंगडीह खुली खदान के प्रबंधक बालगोविंद नायक पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों से बातचीत की. साथ ही साथ टाटा ब्लॉक पहुंच वास्तुस्थिति से अवगत हुए.

जारंगडीह खुली खदान के प्रबंधक बालगोविंद नायक से ग्रामीणों ने कहा कि इन दिनों फिर हैवी ब्लास्टिंग (Heavy Blasting in Mines) किया जा रहा है. हैवी ब्लास्टिंग (Heavy Blasting in Mines) से घरों और आंगन में पत्थर उड़कर गिर रहा है. 21 फरवरी दिन बुधवार को भी तीसरे बार ये घटना घटित हुई. गनीमत ये रहा कि बाल बाल बचे ग्रामीण. 

यह भी पढ़ें:ठंड कम होते ही VTR से बाहर निकले वन्य जीव, लोगों को है जानवरों का डर

बेरमो विधायक प्रतिनिधि विल्सन फ्रांसिस उर्फ बबलू भी घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे और वास्तुस्थिति से अवगत हुए. साथ ही ग्रामीण ने प्रबंधन से आग्रह किया कि हमें शिफ्ट किया जाय. उसके उपरांत बेरमो विधायक प्रतिनिधि विल्सन फ्रांसिस और श्रमिक नेता निजाम अंसारी और ग्रामीण परियोजना पदाधिकारी परमानंद गुइन के कार्यालय में पहुंच पूरे मामले से अवगत कराया और टाटा ब्लॉक को शिफ्ट करने की बात कही. उन्होंने ग्रामीणों को अस्वस्थ किया कि जल्द शिफ्टिंग किया जायेगा. 

यह भी पढ़ें:मोदी जी ने कहा था मोतिहारी की चीनी मिल से चाय पियेंगे, कौन सा उद्योग लगाया: तेजस्वी

इस पूरे मामले में खान प्रबंधक बालगोविंद नायक का पक्ष लेना चाहा तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार किया. जारंगडीह परियोजना पदाधिकारी परमानंद गुइन से पूछे जाने पर उन्होंने कुछ भी बताने से सीधा इन्कार कर दिया. इस मामले पर जब बेरमो विधायक प्रतिनिधि विल्सन फ्रांसिस उर्फ बबलू का पक्ष लिया गया तो उन्होंने कहा कि शिफ्टिंग के मामले पर शुरू से ही प्रबंधन की मंशा ठीक नहीं है.

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्रा

Trending news