धनबाद के सिंदरी शाहपुरा में क्यों चली 15 राउंड गोलियां, जानिए क्या है हालात
Advertisement

धनबाद के सिंदरी शाहपुरा में क्यों चली 15 राउंड गोलियां, जानिए क्या है हालात

धनबाद के सिंदरी शहरपुरा बाजार में हालात तनावग्रस्त हैं. गुरुवार को हुए हमले के बाद शुक्रवार को भी पुलिस की तैनाती इलाके में है. वहीं माहौल बिगड़ने के बाद अब पुलिस इस मामले में छानबीन कर आरोपियों की धड़-पकड़ में जुट गई है.

धनबाद के सिंदरी शाहपुरा में क्यों चली 15 राउंड गोलियां, जानिए क्या है हालात

धनबादः धनबाद के सिंदरी शहरपुरा बाजार में हालात तनावग्रस्त हैं. गुरुवार को हुए हमले के बाद शुक्रवार को भी पुलिस की तैनाती इलाके में है. वहीं माहौल बिगड़ने के बाद अब पुलिस इस मामले में छानबीन कर आरोपियों की धड़-पकड़ में जुट गई है. जनता मजदूर संघ के लक्की सिंह और ग्रामीणों का विवाद गुरुवार को हिंसक रूप ले लिया था. सिंदरी बगदाहा गांव के ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया और लक्की सिंह के कार्यालय को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया. वहीं उपद्रव रोकने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. जिसमें 5 पुलिस कर्मी समेत 6 ग्रामीण घायल होगए. हमले में तीन थाना प्रभारी भी घायल हुए. जिसमे एक थाना प्रभारी हिमांशु कुमार की स्थिति गम्भीर बताई जा रही है. 

कई राउंड चली गोलियां
धनबाद के सिंदरी शहरपुरा बाजार में उस वक्त बवाल हो गया जब बगदाहा गांव के सैकड़ों ग्रामीण ने जमकर उत्पात मचाया. ग्रामीणों ने जनता मजदूर सघ के लक्की सिंह के कार्यालय में हमला कर तोड़ फोड़ किया. ग्रामीणों ने वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की. इस दौरान कई राउंड गोलियां भी चलाई गईं. वहीं इस घटना में 5 पुलिस कर्मी समेत 6 ग्रामीण घायल हो गए. 

थाना प्रभारी की हालत नाजुक
बीच बचाव के दौरान भीड़ ने भौरा थाना प्रभारी हिमांशु कुमार पर भी हमला कर दिया जिससे थाना प्रभारी की स्थिति नाजुक बनी हुई है. तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंची है. इसके अलावा घायलों को अस्पताल भेजा गया है. वहीं मामले को लेकर सिंदरी डीएसपी ने बताया की मामला एक लक्की सिंह नामक व्यक्ति और ग्रामीणों के बीच मारपीट का है. मामले को गंभीरता से लिया है. कई लोग घायल हैं जिसमें से एक थाना प्रभारी भी घायल हैं. जिनकी स्थिति स्थिर बनी हुई हैं  सभी घायल का इलाज चल रहा है.

ये था मामला
दरअसल किसी मामूली बात को लेकर जनता मजदूर संघ के नेता लक्की सिंह और कुछ स्थानीय लोगों के बीच बीते सोमवार को मारपीट की घटना हुई थी. इस दौरान किरण महतो, राहुल महतो, विष्णु राणा, भीम कुमार महतो, दीपक कुमार महतो, मलय कुमार महतो, गुड्डू सिंह और छोटु कुमार कुल आठ घायल हो गये थे. इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने उसी रात लक्की सिंह के कार्यालय पर हमला किया था. तब से वहां पुलिस की तैनाती थी. इस बीच गुरुवार को हजारों की संख्या में ग्रामीण हरवे हथियार के साथ लैस होकर हमले के लिए पहुंचे थे.

यह भी पढ़े- झारखंड: हेमंत सोरेन पर शुक्रवार को आ सकता है फैसला, गठबंधन कर रहा विकल्पों पर विचार

Trending news