Dumka Rape Case: दुमका में स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, मांगी जांच रिपोर्ट
Advertisement

Dumka Rape Case: दुमका में स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, मांगी जांच रिपोर्ट

Dumka Rape Case: झारखंड हाइकोर्ट ने दुमका के हसंडीहा में स्पेनिश बोलनेवाली महिला टूरिस्ट से हुई गैंगरेप की घटना को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान से जनहित याचिका में तब्दील कर दिया. 

स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

दुमकाः Dumka Rape Case: झारखंड हाइकोर्ट ने दुमका के हसंडीहा में स्पेनिश बोलनेवाली महिला टूरिस्ट से हुई गैंगरेप की घटना को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान से जनहित याचिका में तब्दील कर दिया. झारखंड हाईकोर्ट ने दुमका जिले में स्पेनिश महिला से गैंगरेप के मामले में राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. 

कोर्ट ने सरकार से इस मामले में की गई कार्रवाई और राज्य में विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताने को कहा है. विगत एक मार्च को दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र में हुई इस घटना पर कोर्ट ने बीते सोमवार को स्वतः संज्ञान लिया था. आज एक्टिंग चीफ जस्टिस एस. चंद्रशेखर एवं जस्टिस नवनीत कुमार की बेंच ने इस मामले में आगे सुनवाई की.

इस दौरान कोर्ट ने पूछा कि विदेशी पर्यटकों के राज्य की सीमा में प्रवेश की जांच के साथ उनके सुरक्षा और सहायता के लिए राज्य सरकार ने किस प्रकार की एसओपी जारी की है और अगर एसओपी नहीं है, तो भविष्य में इसे लेकर क्या योजना है? राज्य सरकार की ओर से कोर्ट को यह बताया गया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पीड़िता को मुआवजे के तौर पर दस लाख रुपए का भुगतान किया गया है.

बता दें कि स्पेनिश महिला के साथ एक मार्च की रात दुमका में गैंगरेप हुआ था. वह अपने पति के साथ टूरिस्ट वीजा पर अलग-अलग बाइक पर कई देशों की यात्रा पर निकली है. रात होने पर जिले के कुरमाहाट इलाके में पति के साथ एक खेत में टेंट लगाकर आराम कर थी, तभी सात लोगों ने वहां पहुंचकर दोनों के साथ मारपीट की, पति को टेंट में बांधने के बाद महिला को थोड़ी दूर ले जाकर उसके साथ दरिंदगी की गई.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand: लातेहार के इस गांव के लोग वोट डालने के लिए तय करते है 5 किलोमीटर की दूरी, मतदान को लेकर ग्रामीण रहते काफी उत्साहित

Trending news