Bihar Police: शर्मसार हुई खाकी! समस्तीपुर में दरोगा का शराब कारोबारी से घूस लेते वीडियो वायरल, मोतिहारी में भी ऐसा ही मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2441259

Bihar Police: शर्मसार हुई खाकी! समस्तीपुर में दरोगा का शराब कारोबारी से घूस लेते वीडियो वायरल, मोतिहारी में भी ऐसा ही मामला

Bihar News: समस्तीपुर में एक दरोगा का कथित शराब कारोबारी को छोड़ने के लिए उससे रुपये लेते हुए वीडियो वायरल हो गया है. वहीं निगरानी विभाग ने मोतिहारी से एक घूसखोर दरोगा को रंगे हाथों को गिरफ्तार किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Police Viral Video: एक मछली पूरे तालाब को गंदी कर देती है... इन दिनों यह बात बिहार पुलिस पर सटीक साबित हो रही है. प्रदेश के कुछ पुलिसवालों की करतूतों के कारण पूरा विभाग बदनाम हो रहा है. ऐसा ही एक मामला समस्तीपुर से सामने आया है. समस्तीपुर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें कथित शराब कारोबारी से एक दरोगा घूस (रुपये) लेता दिख रहा है. वायरल वीडियो वारिसनगर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. यहां एएलटीएफ में तैनात दरोगा कथित शराब कारोबारी को छोड़ने के लिए उससे रुपये लेता नजर आ रहा है. वहीं आरोपी दरोगा को लेकर क्षेत्र ने बताया कि दरोगा आए दिन लोगों को शराब के मामले में जेल भेजने की धमकी देता था. वह अक्सर लोगों से रुपये की डिमांड करता था. 

लोगों ने बताया कि रुपये नहीं देने पर शराब के मामले में झूठा मुकदमा बनाकर फंसा देता है. अब उसका कथित शराब कारोबारी से घूस लेने का वीडियो वायरल हो गया है. ऐसे में अब देखना है कि ऐसे पुलिस अधिकारी पर कब तक और क्या कार्रवाई होती है. हालांकि, ज़ी न्यूज़ इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.  इसी तरह का एक मामला मोतिहारी से सामने आया है. यहां निगरानी विभाग ने रक्सौल थाना में पदस्थापित दारोगा व चौकीदार को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. निगरानी विभाग ने आरोपी पुलिसवालों को रंगे हाथ 18 हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.  

ये भी पढ़ें- पेड़ तोड़ने के आरोप में नाबालिग को जंजीर से बांधकर पीटा, Video वायरल

बता दें कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार (21 सितंबर) को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में गृह विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी. इसमें सीएम ने साफ कहा था कि विधि व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने कहा था कि लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री जहां लॉ एंड ऑर्डर को लेकर गंभीर हैं, वहीं पुलिसवाले ही कानून को तोड़ने का काम कर रहे हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news