न पत्नी रूठेगी और न ही बच्चे आइस्क्रीम के लिए रोएंगे, इस एसपी ने ज्वाइन करते ही दे दी गुड न्यूज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2434367

न पत्नी रूठेगी और न ही बच्चे आइस्क्रीम के लिए रोएंगे, इस एसपी ने ज्वाइन करते ही दे दी गुड न्यूज

SP SWarna Prabhat: पूर्वी चंपारण के नए एसपी स्वर्ण प्रभात ने जिले के पुलिसकर्मियों को बड़ी खुशखबरी दी है. एसपी ने पुलिसकर्मियों को महीने में कम से कम 3 छुट्टी देने का ऐलान किया है. 

पूर्वी चंपारण के नए एसपी स्वर्ण प्रभात

हाल ही में बिहार के कई जिलों के एसपी बदले गए थे. इनमें पूर्वी चंपारण के एसपी भी शामिल थे. जिले में नए एसपी स्वर्ण प्रभात ने ज्वाइन किया है और ज्वाइनिंग के साथ ही उन्होंने अपने मातहतों को ऐसी खुशखबरी दी है, जिससे सुनकर या जानकर वे झूम उठेंगे. ऐसा कह सकते हैं कि नए एसपी ने पुलिसकर्मियों के दर्द को समझा है और वे उसे हल करने के लिए काम करने वाले हैं. दरअसल, नए एसपी स्वर्ण प्रभात ने यह तय किया है कि जिले के सभी पुलिसकर्मियों को महीने में कम से कम 3 दिन की छुट्टी जरूर मिलेगी. 

READ ALSO: क्या राजद को वोट दे सकते हैं भूमिहार? तेजस्वी की इस तस्वीर से बहुत कुछ इशारा मिल रहा

इसके अलावा सालगिरह, जन्मदिन या कोई विशेष मौके पर दो दिन की अतिरिक्त छुट्टी भी मिलेगी. एसपी की इस पहल से ना सिर्फ पुलिस महकमे में ख़ुशी है बल्कि इसका आउटपुट भी आने वाले दिनों में दिख सकता है. ऐसा कह सकते हैं कि एसपी स्वर्ण प्रभात ने प्रभार ग्रहण करते ही अपना पहला कदम पुलिस को तनावमुक्त करने के लिए उठाया है. 

अकसर देखा जाता है कि पुलिसकर्मी एक अदद छुट्टी पाने के लिए अपने अधिकारियों का चक्कर लगाते रहते हैं. कई बार छुट्टी न मिलने पर पुलिसकर्मियों का पारिवारिक जीवन तनावग्रस्त हो जाता है. छुट्टी न मिलने से पारिवारिक तनाव और कलह की वजह से कई पुलिसकर्मी आत्महत्या जैसे कदम भी उठा चुके हैं. 

कहने को तो पुलिस महकमे में एक वर्ष में 20 CPL तो 16 CL होते हैं. इसका मतलब पुलिसकर्मियों को हरेक महीने तीन छुट्टी मिल सकती है पर यह केवल कागजों में होता है. मोतिहारी के कई थानाध्यक्षों ने बताया कि हमें छोड़कर सभी के लिए मानवाधिकार है. 

READ ALSO: इसे कहते हैं पैदाइशी फोटोग्राफर, दूध पीने की उम्र से डीएसएलआर कैमरा कर रहा हैंडल

एक थानाध्यक्ष ने बताया कि जब हम रेलवे में थे तब साप्ताहिक अवकाश मिलता था पर पुलिस में अवकाश तो भूल ही जाइए. यहां तो 24 घंटे की ड्यूटी होती है. एक एसडीपीओ ने बताया कि छुट्टियों में घर परिवार के लोगों से मिलने के बाद नए ऊर्जा का संचार होता है. पुलिस हो या अन्य कोई वो नए जोश और ऊर्जा के साथ अपनी ड्यूटी निभा पता है.

REPORT: PANKAJ KUMAR

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news