close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: अतिक्रमण के खिलाफ अभियान का दूसरा दौर शुरू, हटाया गया सालों पुराना अतिक्रमण

दूसरे दौर का अभियान 14 सितंबर से शुरू हुआ है. आज पटना के पॉश इलाकों में शामिल पाटलिपुत्र कॉलोनी में अतिक्रमण को हटाया गया.

पटना: अतिक्रमण के खिलाफ अभियान का दूसरा दौर शुरू, हटाया गया सालों पुराना अतिक्रमण
पाटलिपुत्र कॉलोनी में अल्पना मार्केट से पॉलटेक्किन तक जाने वाली सड़क से सटे कब्जे को हटाया गया.

पटना: आज बिहार के पटना के पॉश इलाकों में शामिल पाटलिपुत्र कॉलोनी में अतिक्रमण को हटाया गया. इस अतिक्रमण के खिलाफ अभियान की अगुवाई पटना के प्रमंडल आयुक्त आनंद किशोर कर रहे थे. टीम में पटना नगर निगम के आला अधिकारी भी शामिल थे. 

पाटलिपुत्र कॉलोनी में अल्पना मार्केट से पॉलटेक्किन तक जाने वाली सड़क से सटे कब्जे को हटाया गया. इस दौरान भारी पुलिस बल भी मौजूद था.पटना प्रमंडल के आय़ुक्त आनंद किशोर ने कहा है कि.जिस भी सरकारी जमीन पर कब्जा है उसे अतिक्रमणमुक्त बनाया जाएगा. 

 

पहले दौर का अतिक्रमण अभियान 17 अगस्त से 31 अगस्त तक चला था जिसमें सचिवालय के सामने के अतिक्रमण,राजा बाजार,एग्जिबिशन रोड,बोरिंग रोड,बोरिंग कैनाल रोड, बेली रोड, पटना जंक्शन से सटे दूध मार्केट पर प्रशासन का बुलडोजर चला और देखते ही देखते ही इसे खाली करा लिया गया .कुछ दिनों तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई लेकिन कल से एक बार पटना को अवैध कब्जे से निजात दिलाने के अभियान ने गति पकड़ ली है. 

कल पटना में बांकीपुर अंचल के लंगरटोली चौराहा से मुसल्लहपुर तक के कब्जे को प्रशासन ने खाली कराया था. इस दौरान प्रशासन ने अवैध कब्जे के कारण जुर्माना राशि भी वसूली थी. आज पटना के पॉश इलाके में शामिल पाटलिपुत्र कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ जेसीबी और बुलडोजर चलाया गया. पाटलिपुत्र कॉलोनी में निगम की योजना एक बड़े पार्के के निर्माण की है.

पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर के मुताबिक, पार्क से कब्जे हटाने के बाद यहां एक पार्क बनाया जाएगा और इसके अंदर एक जॉगिंग ट्रैक भी बनाया जाएगा ताकि लोगों को घूमने और समय बीताने के लिए एक सार्वजिनक जगह मिल सके.