बिहार: आग में 8 घर जलकर खाक, 4 बच्चों सहित 5 की मौत

बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया में आग लगने से जहां आठ घर जलकर राख हो गए, वहीं एक ही परिवार के चार बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, नवगछिया प्रखंड के श्रीपुर गांव में रविवार की शाम कुछ लोग छत्तीस सिंह के घर के पास अलाव जलाकर आग ताप रहे थे. 

बिहार: आग में 8 घर जलकर खाक, 4 बच्चों सहित 5 की मौत
भागलपुर के नवगछिया प्रखंड के श्रीपुर गांव में हादसा हुआ है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया में आग लगने से जहां आठ घर जलकर राख हो गए, वहीं एक ही परिवार के चार बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, नवगछिया प्रखंड के श्रीपुर गांव में रविवार की शाम कुछ लोग छत्तीस सिंह के घर के पास अलाव जलाकर आग ताप रहे थे. 

रात होने के बाद सभी लोग अपने-अपने घरों में सोने चले गए. ग्रामीणों का कहना है कि रात करीब साढ़े बारह बजे इसी अलाव से निकली एक चिंगारी से पहले छत्तीस सिंह और उसके बाद गांव के आठ घर जलकर राख हो गए. 

नवगछिया थाना के सहायक पुलिस निरीक्षक लाल बहादुर ने सोमवार को बताया कि इस आग लगने की घटना में छत्तीस सिंह के चार बच्चे और उनकी सास की झुलसकर मौत हो गई जबकि अन्य दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उन्होंने बताया कि मृतकों में कृष्ण कुमार (10), क्रांति कुमार (8), शैलजा कुमार (6), पुष्पा कुमारी (4) और इन बच्चों की नानी करूणा देवी (65) शामिल हैं. 

उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है. उन्होंने कहा कि रात को ही ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया था. पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है. (इनपुट IANS से भी)