close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड : चाईबासा-खूंटी बॉर्डर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, पुलिस ने 5 को मार गिराया

चाईबासा के अड़की थाना क्षेत्र के तिरला जंगल में अहले सुबह से रुक-रुक कर नक्सली फायरिंग कर रहे हैं.

झारखंड : चाईबासा-खूंटी बॉर्डर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, पुलिस ने 5 को मार गिराया
झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़.

रांची : झारखंड के खूंटी-चाईबासा बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. खूंटी के अड़की और चाईबासा के बंदगांव में जारी एनकाउंटर में पांच नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया है. मौके से एके-47 और पिस्टल बरामद किए गए हैं. सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन और जिला पुलिस बल के ज्वाइंट ऑपरेशन में नक्सली मारे गए हैं. कई और नक्सलियों के शव बरामद किए जाने की संभावना है.

चाईबासा के अड़की थाना क्षेत्र के तिरला जंगल में अहले सुबह से रुक-रुक कर नक्सली फायरिंग कर रहे हैं. सुरक्षाबलों के द्वारा भी मुंहतोड़ जवाब दी जा रही है. मौके से कई सामान बरामद किए गए हैं. वहीं, लातेहार में भी मुठभेड़ की खबर है.

हाल ही में झारखंड के ही दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुड़भेड़ में संथाल परगना का आतंक माओवादी जोनल कमांडर ताला दा उर्फ सहदेव राय के मारे जाने के बाद पुलिस का उत्साह काफी बढ़ गया है. गोपीकांदर प्रखंड के एरिया कमांडर और बाद में संथाल परगना का जोनल कमांडर के रूप में चर्चित और इनामी नक्सली ताला दा को आत्मसमर्पण कराने के लिए पुलिस ने कई बार प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली.

अंतत: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में ताला दा मारा गया. इस नक्सली मुठभेड़ के बाद पुलिस को कई सुराग भी हाथ लगे थे. पुलिस ने नक्सली दस्ते में शामिल हार्डकोर नक्सली बिजय दा और पीसी दा से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी. पुलिस का कहना है कि अगर समय रहते नक्सली आत्मसमर्पण नहीं करेंगे तो विकास में बाधक नक्सलियों का हश्र भी ताला दा जैसे कर दिया जायेगा.