Bihar Crime: ट्रक से 75 लाख रुपये की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार, कपड़ों के कतरन के छुपाकर लायी जा रही थी शराब
Advertisement

Bihar Crime: ट्रक से 75 लाख रुपये की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार, कपड़ों के कतरन के छुपाकर लायी जा रही थी शराब

Bihar Crime: शराबबंदी वाले बिहार में आए दिन शराब पकड़ाने का सिलसिला जारी है. ताजा मामला जहानाबाद का है. जहां मखदुमपुर थाने की पुलिस ने 75 लाख रुपए की शराब बरामद की है. इसके साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया है.

Bihar Crime: ट्रक से 75 लाख रुपये की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार, कपड़ों के कतरन के छुपाकर लायी जा रही थी शराब

जहानाबादः शराबबंदी वाले बिहार में आए दिन शराब पकड़ाने का सिलसिला जारी है. ताजा मामला जहानाबाद का है. जहां मखदुमपुर थाने की पुलिस ने 75 लाख रुपए की शराब बरामद की है. इसके साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार यह एक्शन मखदुमपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मखदुमपुर थाने के पास एनएच-83 पर वाहन चेकिंग अभियान चलाकर यह कार्रवाई की है. 

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि कपड़ा के कतरन में छुपाकर शराब से भरा एक ट्रक जहानाबाद की ओर जा रहा है. सूचना मिलते ही मखदुमपुर थाने की पुलिस वाहन चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस ने ट्रक को रुकवाया और उसकी तलाशी ली. तलाशी के क्रम के ट्रक से 701 एक कार्टून में 6219 लीटर शराब जब्त की गई. जिसकी कीमत 75 हजार रुपये बतायी जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक, शराब की खेप को हरियाणा से बिहार पहुंचाया जा रहा था. जहां पुलिस ने शराब माफियाओं के मंसूबे को फेल कर दिया. साथ ही मौके से ट्रक में भारी मात्रा में शराब को जब्त कर लिया और ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को गुमराह करने के लिए शराब माफियाओं ने ट्रक पर कपड़ा के कतरन की बोरियां लोड कर रखी थी और उन बोरियों के नीचे शराब की कार्टून को छुपा कर रख रखा था. ताकि पुलिस को पता ना चल सके. 

पकड़ा गया ट्रक में यूपी की नंबर प्लेट लगा है. जिसमें लाखों रुपए की 6219 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई है. गिरफ्तार चालक यूपी का रहने वाला बताया जाता है. इधर एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप हाइवे से गुजरने वाली है. सूचना के आलोक में पुलिस ने थाने के पास वाहनों चेकिंग अभियान चलाया गया. 

इसी क्रम में गया की तरफ आती हुई एक ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई तो कपड़ा के कतरन की आड़ में भारी मात्रा में शराब बरामद की गई. इस दौरान ट्रक के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना ले गए. बरामद शराब इंपीरियल ब्लू ब्रांड के 6219 लीटर शराब की मात्रा बताई जा रही है. जिसके बाद गिरफ्तार चालक पर प्राथमिकी दर्ज कर पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि यूपी में निर्मित शराब की खेप किसके कहने पर बिहार लाई जा रही थी. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुटी है.
इनपुट- मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री बनाने में कौन पार्टी लेती है ज्यादा समय, कांग्रेस या BJP? खुद देखें आंकड़े

Trending news