पहले शराब के साथ चार कार सवार को पकड़ा, फिर पैसे लेकर छोड़ दिया, मचा हंगामा
Advertisement

पहले शराब के साथ चार कार सवार को पकड़ा, फिर पैसे लेकर छोड़ दिया, मचा हंगामा

 कैमूर जिले के समेकित चेक पोस्ट मोहनिया पर तैनात उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर राजकुमार पर पैसा लेकर एक कार में सवार चार लोगों छोड़ने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. घटना शुक्रवार की देर रात की बताई जा रही है. 

(फाइल फोटो)

कैमूर : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. ऐसे में पुलिस प्रशासन और उत्पाद विभाग की टीम पूरे प्रदेश में सक्रिय है और शराबियों, शराब माफिया और छुपाकर शराब की बिक्री करनेवाले के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आ रही है. फिर भी प्रदेश के कई हिस्सों से शराबियों के द्वारा शराब पीकर हंगामा मचाने की सूचना, अवैध शराब की तस्करी, जहरीली शराब की बिक्री और शराब माफिया की सक्रियता की खबरें रोज सामान्य सी बात है. 

कैमूर का समेकित चेकपोस्ट जहां पैसे देकर पार करते हैं शराबी 
ऐसे में कैमूर जिले से एक ऐसी सूचना आ रही है जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे. जी हां यहां, पहले शराब के साथ चार कार सवार को उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ा, फिर पैसे लेकर छोड़ दिया. अब यह पूरा मामला उत्पाद अधीक्षक के पास पहुंचा है. बता दें कि पैसा दो और शराब के साथ या शराब पीकर मोहनिया के समेकित चेकपोस्ट पार हो जाओ इसी फॉर्मूले पर कैमूर की उत्पाद विभाग और एंटी लिकर टास्क फोर्स की टीम काम कर रही है. कहने को तो 24 घंटे है इनकी तैनाती है लेकिन जिनके पास शराब है और जो शराब पीकर आ रहे हैं पकड़ाने के बाद वहां पर तैनात पदाधिकारियों को मुंह मांगा रुपया दे देते हैं तो वह आसानी से समेकित चेकपोस्ट पार कर जाते हैं. इस तरह के मामले की शिकायत पहली बार नहीं आई है. कई चेक पोस्ट से शराब से पैसे की उगाही में यहां के कर्मचारी जेल की हवा तक खा चुके हैं फिर भी स्थिति वही है. पैसा दो और चेकपोस्ट पार हो जाओ. 

उत्पाद विभाग की टीम के सदस्यों ने ही अपने साथी के खिलाफ की शिकायत
दरअसल कैमूर जिले के समेकित चेक पोस्ट मोहनिया पर तैनात उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर राजकुमार पर पैसा लेकर एक कार में सवार चार लोगों छोड़ने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. घटना शुक्रवार की देर रात की बताई जा रही है जहां शनिवार की सुबह उत्पाद विभाग के सिपाहियों द्वारा इसकी शिकायत उत्पाद अधीक्षक के कार्यालय पहुंचकर की गई. जहां उत्पाद अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच चेक पोस्ट के प्रभारी देवव्रत कुमार से कराने की बात कही है.  72 घंटे में रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी. 

उत्पाद अधीक्षक ने मामले पर त्वरित कार्रवाई का दिया भरोसा, 72 घंटे में मांगी रिपोर्ट
इससे पहले भी पटना के नगर निगम के बोर्ड लगे इनोवा कार से जब्त महंगी शराब पकड़ाने के बाद वहां के 3 एएसआई शराब को चोरी कर अपने आवास पर लेकर चले गए थे. जहां कैमूर एसपी के निर्देश पर छापामारी कर तीनों एसआई के कमरे से शराब बरामद किया गया था और उन लोगों को जेल भेजा गया था. अब देखना होगा कि जब उत्पाद निरीक्षक के ऊपर उत्पाद विभाग के एएसआई सहित आधा दर्जन सिपाहियों ने इसकी शिकायत उत्पाद अधीक्षक के पास दर्ज कराई है तो क्या कार्रवाई होती है. 

वहीं उत्पाद विभाग के एएसआई हरे राम और उत्पाद विभाग के निजी कार चालक शुरू उपाध्याय ने बताया कि एएसआई सहित आधा दर्जन लोग उत्पाद अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे और जानकारी दी कि शुक्रवार की देर रात्रि वाराणसी से आ रहे एक कार में आधा बोतल शराब था जिसमें ड्राइवर सहित चार लोग सवार थे उत्पाद निरीक्षक राजकुमार द्वारा उन सभी को पकड़ा गया लेकिन फिर उसे छोड़ दिया गया. 

वहीं आरोप लगने के बाद उत्पाद निरीक्षक ने कहा कि मोहनिया के समेकित पोस्ट पर इस तरह की घटना लगातार होती रहती है. मेरे आने के बाद उसको कंट्रोल करने के लिए काफी सख्ती बरती जा रही है. जिसको लेकर सभी लोग वहां पर एकजुट होकर मेरे खिलाफ शिकायत कर रहे हैं. 
(रिपोर्ट- नरेंद्र जायसवाल)

ये भी पढे़ं- हजारीबाग : छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, शव को पुलिस ने लिया कब्जे में

Trending news