Bihar News: अवैध नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, तीन नर्सिंग होम को किया गया सील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1962248

Bihar News: अवैध नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, तीन नर्सिंग होम को किया गया सील

Bihar News: जहानाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. स्वास्थ्य विभाग में शहर के तीन अवैध नर्सिंग होम को सील कर दिया है.

Bihar News: अवैध नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, तीन नर्सिंग होम को किया गया सील

जहानाबाद:Bihar News: जहानाबाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक बार फिर अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन नर्सिंग होम को सील कर दिया है. मामला नगर थाना क्षेत्र के हॉस्पिटल मोड़ और ऊंटा सब्जी मंडी के समीप का है. वही इस कार्रवाई से अवैध नर्सिंग होम संचालकों में हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि जिलाधिकारी रिची पांडेय को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर में बिना रजिस्ट्रेशन और डॉक्टर के कई अवैध नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा है. जहां मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ होता है.

सूचना के आलोक में डीएम ने सिविल सर्जन को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसी कड़ी में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अंचलाधिकारी के नेतृत्व में शहर के जयश्री नर्सिंग होम,विनायक नर्सिंग होम और तिरुपति नर्सिंग होम में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान उक्त नर्सिंग होम में घोर अनियमितता पाई गई. जिस पर कार्रवाई करते हुए तीनों नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि डीएम के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है. शहर के तीन अवैध नर्सिंग होम में छापेमारी की गई. जहां व्यापक पैमाने पर अनियमितता पाई गई है. जिसे सील करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है साथ ही उन्होंने बताया कि तिरुपति नर्सिंग होम में एक महिला मरीज मिली है जिसे सदर अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है.

इधर अंचलाधिकारी ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ अभियान चलाकर छापेमारी की गई. जहां तीन नर्सिंग होम को सील किया गया है. इन तीनों नर्सिंग होम में न तो रजिस्ट्रेशन था और न ही किसी मानक का ख्याल रखा गया है. जिसपर कार्रवाई करते हुए तीनों को सील कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगा।

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar: नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करते पाकिस्तानी महिला और बच्चों को पकड़ा गया, जानें क्या है पूरा मामला

 

 

Trending news