2 दिन पूर्व अनुमंडल अस्पताल में जच्चा- बच्चा की हुई मौत, तीन सदस्यीय जांच दल पहुंची अस्पताल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1475291

2 दिन पूर्व अनुमंडल अस्पताल में जच्चा- बच्चा की हुई मौत, तीन सदस्यीय जांच दल पहुंची अस्पताल

कैमूर जिले के अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में 2 दिन पूर्व डिलीवरी के दौरान हुई जच्चे-बच्चे की मौत के मामले में विभाग ने संज्ञान लिया है. जिलाधिकारी के निर्देश पर मामले की जांच करने पहुंचे एसीएमओ कैमूर महिला चिकित्सक डॉ किरण कुमारी एसडीएम मोहनिया मोहनिया गई

2 दिन पूर्व अनुमंडल अस्पताल में जच्चा- बच्चा की हुई मौत, तीन सदस्यीय जांच दल पहुंची अस्पताल

कैमूरः बिहार के कैमूर जिले के अनुमंडल अस्पताल मोहनिया में 2 दिन पूर्व डिलीवरी के दौरान हुई जच्चे-बच्चे की मौत के मामले में विभाग ने संज्ञान लिया है. जिलाधिकारी के निर्देश पर मामले की जांच करने पहुंचे एसीएमओ कैमूर महिला चिकित्सक डॉ किरण कुमारी एसडीएम मोहनिया मोहनिया गई और उस दिन मौजूद रहे चिकित्सा और स्वास्थ्य कर्मियों से पूछताछ की.

जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी जांच रिपोर्ट 
जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले मोहनिया थाना क्षेत्र के भिट्टी गांव के रहने वाले असलम खलीफा की पत्नी रेहाना बीवी की डिलीवरी के दौरान जच्चे और बच्चे की मौत हो गई थी. जिसकी खबर मीडिया में सुर्खियों में आ गई थी. जिसके बाद जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने लिया संज्ञान में 3 सदस्यीय जांच दल का गठन कर जांच के लिए भेजा अनुमंडल अस्पताल मोहनिया भेजा है. जिसकी जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी. 

नॉर्मल डिलीवरी की डॉक्टर कर रहे थे बात
बता दें कि मामला दो दिन पहले का है. जहां मोहनिया प्रखंड के भिट्टी गांव के रहने वाले असलम खलीफा अपनी पत्नी रेहाना बीवी को लेकर डिलीवरी कराने के लिए अनुमंडल अस्पताल मोहनिया गए थे. जहां चिकित्सकों द्वारा डिलीवरी कराने से पहले कई प्रकार की रिपोर्ट असलम खलीफा द्वारा वहां मौजूद चिकित्सक को दी गई. उनके द्वारा सभी प्रकार के हिमोग्लोबिन कराए गए. पैथोलॉजिकल जांच उनके फेवर में बताए गए थे. जिसके बाद देर रात्रि नॉर्मल डिलीवरी होने की बात बता कर सुई और दवा शुरू कर दी गई थी.  

फिर जिसके बाद बच्चा मृत पैदा हुआ और महिला की भी स्थिति बिगड़ने लगी. स्थिति बिगड़ने के बाद वहां मौजूद लोगों द्वारा तुरंत महिला को रेफर कर दिया गया था. सरकारी एंबुलेंस की सुविधा भी ले जाने के लिए नहीं मिली, तो भाड़े पर गाड़ी कर बेहतर उपचार के लिए वाराणसी ले जाया जा रहा था कि बीच रास्ते में महिला की मौत हो गई थी. 
इनपुट-मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़ें- लखीसराय में महिला का दाह संस्कार करने के लिए आपस में भिड़े हिंदू-मुस्लिम बेटे, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news