New Year 2023: नालंदा के जू सफारी और नेचर सफारी में हुआ बड़ा बदलाव, नए साल पर पसरा सन्नाटा
Advertisement

New Year 2023: नालंदा के जू सफारी और नेचर सफारी में हुआ बड़ा बदलाव, नए साल पर पसरा सन्नाटा

नए साल पर कई पर्यटन स्थल को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है. इनमें जू सफारी और नेचर सफारी भी शामिल है. अब दोनों ही पर्यटन स्थल पर सन्नाटा पसरा रहेगा.  जू सफारी और नेचर सफारी को बंद करने को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

New Year 2023: नालंदा के जू सफारी और नेचर सफारी में हुआ बड़ा बदलाव, नए साल पर पसरा सन्नाटा

नालंदा: New Year 2023: नए साल के अवसर पर लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ टुरिस्ट स्पॉट पर घुमने का प्लान कर रहे हैं. लोगों को बता दें कि पर्यटन विभाग की ओर से जारी किए गए नए निर्देश के बाद अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर में नए साल पर रौनक नहीं दिखेगी. इस साल नालंदा के जू सफारी और नेचर सफारी को बंद कर दिया गया है. इससे पहले जू सफारी और नेचर सफारी को देखने के लिए देश नहीं बल्कि विदेशों से पर्यटन भी यहां सैर सपाटे के लिए परिवार व दोस्तों के साथ पहुंचा करते थे. अब जू सफारी और नेचर सफारी में पहले की तरह माहौल नहीं दिखेगा.

जू सफारी और नेचर सफारी में पसरा सन्नाटा
बता दें कि नए साल पर कई पर्यटन स्थल को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है. इनमें जू सफारी और नेचर सफारी भी शामिल है. अब दोनों ही पर्यटन स्थल पर सन्नाटा पसरा रहेगा.  जू सफारी और नेचर सफारी को बंद करने को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है और अधिकारी इस पर कुछ कहने से बच रहे हैं. लेकिन लोग कयास लगा रहे हैं कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, बढ़ते मामलों के कारण यह फैसला लिया गया है. नालंदा में नए साल के अवसर पर लोग परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए आते है,लेकिन एक जनवरी से पहले ही आदेश जारी कर पर्यटकों के लिए इसे बंद कर दिया गया है. साथ ही राजगीर का सबसे मनमोहक दृश्य नेचर सफारी ही है.

आकर्षण का केंद्र है जू सफारी
बता दें कि नालंदा में जू सफारी की अपनी एक अलग ही पहचान है. सैलानी पर्यटक बख्तरबंद गाड़ी में बंद होकर जानवर का दीदार करते हैं. जू सफारी में फिलहाल बाघ, शेर, हिरण, बंदर, भालू मौजूद हैं. जबकि नेचर सफारी के अंदर ग्लास स्काईवॉक, सस्पेंशन ब्रिज जिपलाइन, फ्लाइंग फॉक्स जीप स्काईवॉकिंग, राइफल शूटिंग, वॉल क्लाइंबिंग, आर्चरी, बंबू वुडेन, मड हट, रॉक क्लाइंबिंग, सेंट्रल लॉन, हिल्स, तालाब, बटरफ्लाई जोन, नेचर वॉक, वुडन ब्रिज, चिल्ड्रन पार्क हैं. साथ ही इन्हें देखने के लिए दूर दराज से लोग काफी संख्या में पहुंचते हैं, लेकिन अगले आदेश तक दोनों को बंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़िए -  Ashish Mandal Arrested: 'पापा विधायक हैं हमारे' कहने वाले आशीष मंडल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वायरल हुआ था वीडियो

Trending news