Advertisement
photoDetails0hindi

Bihar Tourism: बिहार में लेना चाहते है 'स्विटजरलैंड' का मजा, तो आइए रोहतास के दुर्गावती जलाशय, सुंदरता मोह लेगा आपका मन

Durgavati Dam, Bihar Tourism: दुर्गावती जलाशय की सुंदरता स्विट्जरलैंड से कम नहीं है. ये इतना रमणीक है, कि आप इसकी सुंदरता पर दिल हार बैठेंगे. जहां एक किनारे पर ऊंचा पहाड़ है तो वहीं दूसरी ओर झर-झर करता झील का पानी जो आपके मन को शांति और सुकून देता है.

1/7

पटनाः Durgavati Dam, Bihar Tourism: अपने दोस्तों के साथ प्रेमी के साथ छुट्टियां बिताना किसे पसंद नहीं होता और स्विट्जरलैंड में प्रेमी के साथ जाना तो हर कोई चाहता है. लेकिन बजट धोखा दे देता है और सपना अधूरा रह जाता है.

2/7

दरअसल, भारत में भी कई ऐसी जगह है, जो आपको बिल्कुल बिल्कुल स्विट्जरलैंड जैसा दिखता है. बिहार के सासाराम जिला मुख्यालय से मात्र 41 किलोमीटर दूर चेनारी प्रखंड के करमचट के पास स्थित दुर्गावती जलाशय है, जो आपका मन मोह लेगा. 

3/7

इस दुर्गावती जलाशय की सुंदरता स्विट्जरलैंड से कम नहीं है. ये इतना रमणीक है, कि आप इसकी सुंदरता पर दिल हार बैठेंगे. जहां एक किनारे पर ऊंचा पहाड़ है तो वहीं दूसरी ओर झर-झर करता झील का पानी जो आपके मन को शांति और सुकून देता है. 

4/7

हालांकि मानसून के मौसम में इसकी सुंदरता बढ़ जाती है, लेकिन बहुत से लोगों को मानसून में छुट्टी नहीं मिल पाती है तो वो इस वक्त भी जा सकते है. इस वक्त भी पूरे पहाड़ हरे-भरे जंगलों से ढक जाते है और छोटे-छोटे वाटरफॉल भी बहारों से गिरते दिखते हैं.

 

5/7

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन है तो ये जगह आपके लिए और स्पेशल बन जाती है. यहां सुबह 5 बजे जब पहाड़ के पीछे से सूरज की किरणें निकलती हैं, तो पूरा दुर्गावती जलाशय का पानी सूरज की लालिमा के कारण लाल हो जाता है. उस वक्त तस्वीरें बहुत खूबसूरत आती है. 

 

6/7

कुछ प्रोफेशनल फोटोग्राफर दुर्गावती जलाशय केवल फोटोशूट के लिए ही आते है. यहां काफी कपल्स भी देखने को मिलते है जो एक साथ समय बिताने यहां आते है. इसक साथ-साथ यहां पर आप प्री वेडिंग शूट कराने भी आ सकते है. प्री वेडिंग शूट के लिए ये जगह बेहद खूबसूरत है. 

 

7/7

यहां की सुंदरता देख कर ही आप तस्वीरें खींचने पर मजबूर हो जाएंगे. यह लोकेशन बहुत ही उम्दा है. आप अपनी छुट्टी वाले दिन यहां का प्लान बना सकते है. अगर आप यहां आने का प्लान अपने लवर के साथ बनाते है तो आपका दिन बहुत ही यादगार बन जाएगा. 

 

Durgavati reservoirDurgavati reservoir of RohtasRohtas newsSasaram NewsBihar NewsBihar TourismTourist places of BiharTourism in BiharPeople Enjoy In Durgawati Dam At RotasTourist Place In Rohtas At New Yearबिहार का स्विटजरलैंडरोहतास का दुर्गावती जलाशयरोहतास समाचारसासाराम समाचारबिहार समाचारबिहार पर्यटनबिहार के पर्यटन स्थलबिहार में पर्यटनदुर्गावती जलाशय पर उमड़ी भीड़रोहतास में नए साल के मौके पर दुर्गावती जलाशयBest pre wedding shoot locations in biharbest pre wedding shootbest locations in biharpre wedding shoot locations in biharbihar travelbeautiful location in biharbihar best location for photoBest pre wedding shoot locationspre wedding shoot locationsbiharbihar photoप्री वेडिंग फोटो शूटबिहार में प्री वेडिंग फोटो शूट लोकेशनबिहार में कहां करें प्री वेडिंग फोटो शूटबिहार का प्री वेडिंग फोटो शूट लोकेशनबिहार में शादी से पहले किन जगहों पर फोटो खिचाएंबिहार बेस्‍ट लोकेशनबिहार ट्रैवलबिहार फोटोबिहार की खूबसूरत जगहें