Giridih News: जमीन के लिए जंग, गांव में हर तरफ खून ही खून, 1 की मौत, 18 घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2474543

Giridih News: जमीन के लिए जंग, गांव में हर तरफ खून ही खून, 1 की मौत, 18 घायल

Giridih News: गिरिडीह में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षो में खूनी संघर्ष हो गया. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई. वहीं, 18 लोग घायल हो गए हैं. गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है. फिलहाल, पुलिस ने मोर्चा संभाला हुआ है.

 

गिरिडीह में जमीन विवाद में हिंसा

Giridih: झारखंड के गिरिडीह जिला में 15 अक्टूबर, 2024 मंगलवार की रात को जमीन को लेकर दो पक्षों में जंग हो गई. राजधनवार थाना क्षेत्र के गरजासारण गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प और पथराव की घटना हुई. इस घटना में एक पक्ष के मनु भोक्ता की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दोनों पक्ष से 18 लोग से अधिक घायल बताए जा रहे हैं. 

इस दौरान घटना के बाद रोड़ेबाजी में दूसरे पक्ष के महेश बढ़ई की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसका इलाज रिम्स में चल रहा है. वहीं, दोनों पक्षों में हिंसक झड़प में सुखदेव भोक्ता, शंकर भोक्ता, रूपेश भोक्ता, नागेश्वर भोक्ता, कपिलदेव भोक्ता, गौतम भोक्ता, सुधीर भोक्ता के साथ एक पत्रकार प्रकाश विश्वकर्मा, मंजू देवी, गणेश बढ़ई, विष्टि बढ़ई, महेश बढ़ई, अरविंद कुमार, सुमित कुमार, पिंटू राणा, गीता देवी, उर्मिला देवी और पवन कुमार घायल बताये जा रहे हैं.
 
जानकारी के अनुसार, गरजासारण गांव में एक विवादित जमीन में एक पक्ष के प्रकाश विश्वकर्मा और उसके परिवार के सदस्यों ने अपना अधिकार जताते हुए आलू रोपने पहुंचे. इसके बाद दूसरे पक्ष के सुखदेव भोक्ता समेत उनके परिवार के सदस्य लाठी डंडा के साथ पहुंचे. प्रकाश विश्वकर्मा समेत उसके परिवार के सदस्यों के साथ गाली गलौज की.

यह भी पढ़ें:पूजा पंडालों में कब बंद होंगे अश्लील गाने, बार बालाओं के ठुमके? कटिहार में हद हो गई

दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष के लोग आमने सामने आ गए और एक दूसरे पर लाठी डंडा से हमला करने के साथ पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें दो महिलाओं समेत 15 से अधिक लोग घायल हो गए, जिसमें मनु भोक्ता की मौत हो गई. इस दौरान जानकारी मिलने के बाद एसडीपीओ और धनवार थाना प्रभारी ने भी घटनास्थल पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली. साथ ही घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया.

रिपोर्ट: मृणाल सिन्हा

यह भी पढ़ें:Bhagalpur: रसेल वाइपर ने एक शख्स को काटा, फिर सांप का मुंह दबोच लेकर पहुंचा अस्पताल

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news