गोपालगंज में डीएम का व्हाट्सएप हैक, जांच में जुटी साइबर पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2298662

गोपालगंज में डीएम का व्हाट्सएप हैक, जांच में जुटी साइबर पुलिस

DM Mohammad Maqsood : 17 जून को सुबह जब डीएम ने व्हाट्सएप का उपयोग करने की कोशिश की, तो उन्हें कठिनाई का सामना करना पड़ा. उनके सरकारी नंबर 9473191278 से कोई मैसेज नहीं भेजा जा सका. जब मोबाइल चेक किया गया, तो पता चला कि यह नंबर 24 घंटे के लिए व्हाट्सएप पर ब्लॉक हो गया है.

गोपालगंज में डीएम का व्हाट्सएप हैक, जांच में जुटी साइबर पुलिस

गोपालगंज : गोपालगंज में साइबर अपराधियों ने डीएम मोहम्मद मकसूद आलम के सरकारी व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिया है. इस घटना के बाद उनके सरकारी नंबर पर मैसेज का अदान-प्रदान बंद हो गया है. डीएम का व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस मामले में साइबर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. साइबर डीएसपी अवंतिका दिलीप कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि इससे पहले भी तत्कालीन डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी और डीएम राहुल कुमार का फेसबुक अकाउंट हैक हो चुका है.

डीएम का व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हैक हुआ
इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि 17 जून को सुबह जब डीएम ने व्हाट्सएप का उपयोग करने की कोशिश की, तो उन्हें कठिनाई का सामना करना पड़ा. उनके सरकारी नंबर 9473191278 से कोई मैसेज नहीं भेजा जा सका. जब मोबाइल चेक किया गया, तो पता चला कि यह नंबर 24 घंटे के लिए व्हाट्सएप पर ब्लॉक हो गया है. यह साफ हो गया कि मामला साइबर अपराध का है और उनका व्हाट्सएप अकाउंट हैक हो गया है.

साइबर थाने की पुलिस ने शुरू की जांच
डीएम का व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने के बाद जिला गोपनीय प्रशाखा के वरिष्ठ आशुलिपिक मुकेश कुमार वर्मा ने साइबर थाने में केस दर्ज कराया. साइबर थानाध्यक्ष सह डीएसपी अवंतिका दिलीप कुमार ने भारतीय दंड संहिता की धारा 4/9, 66/66 (डी) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अब तक पुलिस को साइबर अपराधियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है.

व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने से प्रशासन की बढ़ गई परेशानी
जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी नंबर का व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने से परेशानी बढ़ गई है, क्योंकि यह नंबर कई महत्वपूर्ण संचार के लिए उपयोग किया जाता है. साइबर अपराधियों द्वारा डीएम के व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने की घटना ने सभी को चौंका दिया है और यह साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूकता की आवश्यकता को रेखांकित करता है. पुलिस और साइबर विभाग मामले की जांच कर रहे हैं और अपराधियों को पकड़ने की कोशिश में लगे हैं. इससे सरकारी तंत्र में साइबर सुरक्षा के महत्व और सावधानी बरतने की जरूरत पर जोर दिया गया है.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: जून में बिहार के इन 3 जिलों में होगी पहली बार भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

 

Trending news