Agniveer Bharti: अग्निवीर भर्ती के लिए युवाओं में भारी उत्साह, कह दी ऐसी बात कि राहुल-तेजस्वी सन्न रह जाएंगे!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2330691

Agniveer Bharti: अग्निवीर भर्ती के लिए युवाओं में भारी उत्साह, कह दी ऐसी बात कि राहुल-तेजस्वी सन्न रह जाएंगे!

Agniveer Vacancy: युवाओं ने कहा कि नौकरी 4 साल की हो या फिर 40 साल की आर्मी की वर्दी पहन देश की सेवा करना ही हमारा एकमात्र उद्देश्य है और हमारे जैसे सभी युवा को मौका मिलना चाहिए.

अग्निपथ योजना

Agniveer Vacancy: अग्निवीर बहाली को लेकर देश भर में सियासत चरम पर है. पक्ष विपक्ष आमने-सामने हैं. वहीं दूसरी तरफ तमाम सियासत के बावजूद अग्निवीर अभ्यर्थियों के उत्साह में कहीं कोई कमी नहीं देखी जा रही है. अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा देने के लिए आधी रात से लाइन में लग जा रहे हैं. सैकड़ो की तादात में अभ्यर्थी चक्कर मैदान स्थित भर्ती कार्यालय पहुंच कर लाइन में लग कर एंट्री कर रहे हैं. आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर एआरओ में कुल 8 जिले है,जहां के अलग अलग जिले के अभ्यर्थी लिखित परीक्षा पास करने के बाद सभी अलग-अलग जिले के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षा अलग-अलग दिन होना है. ऐसे में बुधवार की देर रात जब जी बिहार झारखंड की टीम मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में पहुंची तो वहां मोतिहारी जिले के अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा के लिए पहुंचे थे.

जब जी बिहार झारखंड की टीम अग्निवीर बहाली को लेकर हो रहे सियासत पर अभ्यर्थियों से बात किया तो शारीरिक परीक्षा देने पहुंचे. अभ्यर्थियों का सीधे तौर पर कहना था की अग्निवीर भर्ती को लेकर कहीं से भी सियासत सही नहीं है. उन्होंने कहा कि नौकरी 4 साल की हो या फिर 40 साल की आर्मी की वर्दी पहन देश की सेवा करना ही हमारा एकमात्र उद्देश्य है और हमारे जैसे सभी युवा को मौका मिलना चाहिए. इस अग्निवीर बहाली से बेरोजगारी दूर होगी.इसके लिए सियासत कहीं से भी जायज नहीं है.

ये ी पढ़ें- दो स्पेशल इकोनॉमिक जोन से बिहार को हो सकते हैं ये फायदे, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में अग्निवीर की भर्ती निकली है. 8 जुलाई से रजिस्ट्रेशन चालू हैं, जोकि 28 जुलाई की रात 11 बजे तक चलेंगे. वायुसेना की आधिकारिक बेवसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन किए जा सकते है. इस बहाली में अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं. जिनका 3 जुलाई 2004 से 3 जनवरी 2008 के बीच हुआ हो और वे अविवाहित हों, आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों के चयन में सबसे पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन होगा, इसके बाद शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण और फिर मेडिकल टेस्ट होगा.

इनपुट - मणितोष कुमार

Trending news