BPSC की बड़ी कार्रवाई, गोपालगंज के 6 शिक्षक होंगे चयनमुक्त, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1996542

BPSC की बड़ी कार्रवाई, गोपालगंज के 6 शिक्षक होंगे चयनमुक्त, जानें पूरा मामला

Big Action of BPSC: बिहार के गोपालगंज में बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) से चयनित 6 शिक्षकों को चयन मुक्त करने को लेकर करवाई शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही विभाग को सूचना दी गई है. 

BPSC की बड़ी कार्रवाई, गोपालगंज के 6 शिक्षक होंगे चयनमुक्त, जानें पूरा मामला

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) से चयनित 6 शिक्षकों को चयन मुक्त करने को लेकर करवाई शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही विभाग को सूचना दी गई है. गोपालगंज में बीपीएससी से चयनित 6 शिक्षकों के प्रमाणपत्र में भिन्नता पाई गई थी. जिसके बाद डीईओ ने विभाग को सूचित किया है.

इन 6 अभ्यर्थियों को किया गया चयनित

गोपालगंज के इन चयनित अभ्यर्थियों में अपूर्वा दुबे, फैयाजुल हक, मधु कुमारी, साधना विश्वकर्मा, शाम्भवी पटेल और अर्चना मिश्रा शामिल हैं. इन चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र और जाति प्रमाणपत्र में भिन्नता पाई गई है. STET के बदले CTET और दूसरे राज्यों का जाति प्रमाण पत्र लगाया गया है. जिसे अमान्य कर इन लोगों को चयनमुक्त करने के लिए विभाग को भेजा गया है. 

जमा किए गए डॉक्यूमेंट नौकरी योग्य नहीं
जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार शर्मा ने बताया कि बीपीएससी द्वारा चयनित शिक्षकों में 6 लोगों के प्रमाणपत्र में अंतर पाया गया है. हाई स्कूल के लिए पीजी चाहिए. जबकि वह इंटर पास है. इसी तरह कुछ ऐसे भी अभ्यर्थी है. जिनका STET के बदले CTET है. ऐसे 6 लोग सामने आए है. इन लोगों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया और विभाग को सूचित किया गया है.

यह भी पढ़ें- Bihar News: 50 मदरसों की मान्‍यता रद्द, इस जिले में सबसे ज्‍यादा, वेतन पर लगी रोक, जानें पूरा मामला 

उन्होंने आगे बताया कि इन सभी अभ्यर्थियों पर कार्रवाई की जाएगी. यदि उनकी क्वालिफिकेशन नहीं होगी तो इनका चयन मुक्त हो जाएगा. इन सभी 6 शिक्षक का छात्रों को पढ़ने के लिए नियुक्त किए गए थे, लेकिन उनकी योग्यता पर सवाल उठाते हुए शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है.  

इनपुट- मधेश तिवारी

यह भी पढ़ें- Poorabiya Express: आनंद बिहार से सहरसा आ रही ट्रेन में लगी आग, यात्रियों ने कूद कर बचाई जान

Trending news