Poorabiya Express: आनंद विहार से सहरसा आ रही ट्रेन में लगी आग, यात्रियों ने कूद कर बचाई जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1996505

Poorabiya Express: आनंद विहार से सहरसा आ रही ट्रेन में लगी आग, यात्रियों ने कूद कर बचाई जान

Poorabiya Express: आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलकर बिहार के सहरसा रेलवे स्टेशन आ रही पुरबिया एक्सप्रेस के ब्रेक शू में आग लग जाने से अफरातफरी का माहौल बन गया. 

पूरबिया एक्सप्रेस में लगी आग

Poorabiya Express: बिहार में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया है. यहां सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर 5 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार की शाम पुरबइया एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बच गई. दरअसल, नई दिल्ली, आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलकर बिहार के सहरसा रेलवे स्टेशन आ रही पुरबिया एक्सप्रेस के ब्रेक शू में आग लग जाने से अफरातफरी का माहौल बन गया. इस दौरान यात्रियों ने कूद कर अपनी जान बचाई. हालांकि, तुरंत ही इस आग पर काबू पा लिया गया.

बोगी से आग की लपटें निकलने लगी
दरअसल, सहरसा में बीते देर शाम मंगलवार को आनंद बिहार से सहरसा आ रही 15280 नम्बर की पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन के S-4 स्लीपर बोगी के नीचे ब्रेक शु में आग लगने से अफरातफरी का माहौल हो गया. घटना उस वक्त हुई जब ट्रेन सिमरीबख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पहुंची थी. बताया जाता है कि पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन के S-4 स्लीपर बोगी के नीचे ब्रेक शु में पहले धुंआ उठा और फिर आग की लपटें निकलने लगी. 

ये भी पढ़ें: किशनगंज रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सेहत से खिलवाड़, बिक रहा है एक्सपायर्ड पानी

यात्रियों ने कूद कर बचाई जान
इस घटना से ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल हो गया. S-4 स्लीपर बोगी में सवार यात्री कूद अपनी जान बचाकर ट्रेन से उतरकर इधर-उधर भागने लगे. आग लगने की सूचना पर ट्रेन में सवार सभी यात्रियों ने उतरकर अपने आप को सुरक्षित किया. हालांकि, घटना की सूचना मिलने के बाद अग्निशम विभाग के कर्मियों और अग्निशमन यंत्र से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया. इस दौरान ट्रेन सिमरीबख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर करीब 50 मिनट खड़ी रही, जिसके बाद ट्रेन को सहरसा के लिए रवाना किया गया.

रिपोर्ट: विशाल कुमार

Trending news