Bihar News: 6 विश्वविद्यालय को मिले नए कुलपति, जानें नाम, देखें लिस्ट
Advertisement

Bihar News: 6 विश्वविद्यालय को मिले नए कुलपति, जानें नाम, देखें लिस्ट

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद राज्यपाल ने राज्य की 6 यूनिवर्सिटी में नए कुलपतियों की नियुक्ति की है. राजभवन की तरफ से 23 जनवरी को जारी एक बयान के अनुसार, सर्च कमिटी की अनुशंसा के बाद 6 यूनिवर्सिटी में 6 नए कुलपतियों की नियुक्ति की घोषणा किया गया.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद राज्यपाल ने राज्य की 6 यूनिवर्सिटी में नए कुलपतियों की नियुक्ति की है. राजभवन की तरफ से 23 जनवरी को जारी एक बयान के अनुसार, सर्च कमिटी की अनुशंसा के बाद 6 यूनिवर्सिटी में 6 नए कुलपतियों की नियुक्ति की घोषणा किया गया. दरअसल, मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से परामर्श के बाद राज्यपाल-सह-चांसलर राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राज्य के कई विश्वविद्यालयों के 6 कुलपतियों (वीसी) की नियुक्ति की.

इनकी हुई नियुक्ति

राजभवन की तरफ से मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, खोज समिति की अनुशंसा के आलोक में जिन लोगों को कुलपति नियुक्त किया गया है, उनमें संजय कुमार चौधरी को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा. लक्ष्मी निवास पांडेय को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, दरभंगा. बिमलेन्दु शेखर झा को बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा का कुलपति बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Politics: ईडी...समन...सियासत, पढ़िए झारखंड की हाई वोल्टेज राजनीति

जय प्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा

वहीं, दिनेश चंद्र राय को बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर का कुलपति बनाया गया है. प्रमेंद्र कुमार को जय प्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा और शरद कुमार यादव को आर्यभट्ट विश्वविद्यालय, पटना का कुलपति बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कर्पूरी ठाकुर के बेटे से की बात, 26 जनवरी को दिल्ली आने का दिया न्योता

कुलपतियों का कार्यकाल तीन वर्ष के लिए होगा

इसमें कहा गया कि नवनियुक्त कुलपतियों का कार्यकाल उनके प्रभार ग्रहण की तिथि से तीन वर्ष के लिए होगा. इस संबंध में राज्यपाल सचिवालय की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इससे पहले दिन में बिहार के मुख्यमंत्री ने राजभवन जाकर राज्यपाल से इस मुद्दे पर चर्चा की थी.

ये भी पढ़ें:29 जनवरी को बिहार पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, कैसी है तैयारी?

Trending news