Bihar Teacher Appointment Letter: शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर बिहार सरकार का मेगा इवेंट, इतने शिक्षकों को सीएम देंगे पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1932307

Bihar Teacher Appointment Letter: शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर बिहार सरकार का मेगा इवेंट, इतने शिक्षकों को सीएम देंगे पत्र

Bihar Teacher Appointment Letter: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए नीतीश-तेजस्वी की सरकार मेगा इवेंट करने जा रही है.

Bihar Teacher Appointment Letter: शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर बिहार सरकार का मेगा इवेंट, इतने शिक्षकों को सीएम देंगे पत्र

पटनाः Bihar Teacher Appointment Letter: शिक्षक बहाली परिणाम को लेकर अभ्यर्थी सड़क पर भले ही प्रदर्शन कर रहे हो. इस प्रदर्शन के बीच बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए नीतीश-तेजस्वी की सरकार मेगा इवेंट करने जा रही है. इसके लिए राजधानी पटना के गांधी मैदान समेत पूरे बिहार में समारोह का आयोजन किया जाएगा.

गांधी मैदान में मेगा इवेंट
राजधानी पटना के गांधी मैदान में पटना वैशाली नालंदा और आसपास के जिलों के सफल अभ्यर्थी शामिल होंगे. जबकि सुदूरवर्ती जिलों में प्रमंडल स्तर पर और जिला स्तर पर समारोह का आयोजन किया जाएगा. गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार समेत कई मंत्री शामिल होंगे. वहीं अन्य जिलों में आयोजित समारोह में वहां के प्रभारी मंत्री समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें- फर्जी छात्रों के नाम पर योजना राशि और राशन की लूट में प्रशासन की मिलीभगत: सुशील मोदी

25 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम
बता दें कि सरकार शिक्षक भर्ती में सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने को लेकर मेगा इवेंट पूरे राज्य में कर रही है और यह प्रचारित करने की कोशिश इस समारोह के माध्यम से करने जा रही है कि बिहार सरकार सरकारी नौकरी देने को लेकर गंभीर है और वह अपने वादे को पूरा कर रही है. बताते चले की 2 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में 3:00 बजे सीएम नीतीश कुमार 25 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. इसकी प्रक्रिया सरकार ने पूरी कर ली है.

सचिव केके पाठक ने जारी किया पत्र
शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की ओर से जो पत्र जारी हुआ है उसमें स्पष्ट है कि 1,20,336 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा. केके पाठक ने सभी डीएम को जानकारी दी है कि दो नवंबर को गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में हर जिले से अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा. 

केके पाठक ने बताया है कि 25 हजार नियुक्ति पत्र के बाद अभ्यर्थियों को जिले में डीएम नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. तब जिलों में भी वितरण शुरू होगा. उन्होंने बताया कि मोतिहारी और मुजफ्फरपुर से एक-एक हजार अध्यापक कार्यक्रम में शामिल होंगे.शिवहर से 200 और पश्चिम चंपारण से 800 और वैशाली से 2000 अध्यापक शामिल होंगे. इसी तरह से अन्य जिलों के भी अध्यापक शामिल होंगे. 

सभी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जोड़ा जाएगा
मेगा इवेंट में हर जिले के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए जायेंगे. सभी के लिए प्रवेश द्वार भी अलग-अलग होंगे. बाहर से आने वाली बसों को गांधी मैदान तक आने की अनुमति रहेगी. बेल्ट्रॉन के माध्यम से सभी जिलों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जोड़ा जाएगा. उचित पहचान के आधार पर ही प्रवेश दिया जायेगा.

इनपुट-निषेद कुमार

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू-नीतीश में ठनी! यादव आनंद मोहन से कर रहे किनारा, लेकिन पुचकार रहे कुमार

यह भी पढ़ें- Bihar News: उपस्थिति कम होने के कारण कट गया स्कूल से नाम, इस तरीके से दोबारा मिलेगा एडमिशन

Trending news