BPSC Teacher: शिक्षक बहाली फेज-3 का ऐलान, इतने पदों पर आई वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन की तारीख घोषित
Advertisement

BPSC Teacher: शिक्षक बहाली फेज-3 का ऐलान, इतने पदों पर आई वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन की तारीख घोषित

BPSC TRE 3 Notification: अतुल प्रसाद ने बताया कि 10 फरवरी से 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन होंगे. 7 मार्च से 17 मार्च तक परीक्षा कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव बीच में होते हैं तो फिर परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई जा सकती है.

शिक्षक बहाली फेज-3 का ऐलान

BPSC TRE 3 Notification: बिहार में एक बार फिर से शिक्षकों की बंपर भर्ती निकलने वाली है. दो चरणों की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब जल्द ही तीसरे फेज के लिए तैयारी शुरू हो गई है. BPSC के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी घोषणा कर दी है.

अतुल प्रसाद ने बताया कि 10 फरवरी से 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन होंगे. 7 मार्च से 17 मार्च तक परीक्षा कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव बीच में होते हैं तो फिर परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई जा सकती है.

आयोग ने कहा कि तीसरे चरण में करीब 1 लाख पदों पर शिक्षक भर्ती परीक्षा की जाएगी. इस बार एक से 5, 9वीं से 10वीं, और 11वीं से 12वीं कक्षा तक के शिक्षक पद पर भी वैकेंसी निकली है. TRE 3 में सप्लीमेंट्री का कोई प्रावधान नहीं है. इसके अलावा TRE 3 में EBC और OBC भी शामिल नहीं होंगे. 

आवेदन की अंतिम तिथि तक जो आवेदन मिलेंगे, उसमें से योग्य उम्मीदवार ही परीक्षा में बैठ पाएंगे. बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) के अनुसार, इस बार परीक्षा में एक ही पेपर होंगे. यह एग्जाम केवल ढाई घंटे की होगा. सबसे बड़ी बात ये है कि भाग में केवल एक ही लैंग्वेज होगी.

Trending news