Gate 2024: भागलपुर के लाल का कमाल, गेट 2024 की परीक्षा में देश भर में हासिल किया दूसरा स्थान, मिले 57 फीसदी अंक
Advertisement

Gate 2024: भागलपुर के लाल का कमाल, गेट 2024 की परीक्षा में देश भर में हासिल किया दूसरा स्थान, मिले 57 फीसदी अंक

Bhagalpur News: देश के कठिन परीक्षाओं में शामिल GATE (ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग) की परीक्षा में भागलपुर के लाल ने परचम लहराया है. भागलपुर के आशुतोष कुमार ने गेट परीक्षा में देश भर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. उन्हें 57 फीसदी अंक मिले है. 

आशुतोष कुमार ने गेट परीक्षा 2024 में देश भर में दूसरा स्थान प्राप्त किया

भागलपुरः Bhagalpur News: देश के कठिन परीक्षाओं में शामिल GATE (ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग) की परीक्षा में भागलपुर के लाल ने परचम लहराया है. भागलपुर जिले के भवनाथपुर मुकुंदपुर निवासी आशुतोष कुमार ने गेट (ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग) परीक्षा में देश भर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. उन्हें 57 फीसदी अंक मिले है. 

आशुतोष ने गेट के माइनिंग इंजीनियरिंग में यह सफलता हासिल की है. उनके सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है. आशुतोष कुमार ने बताया कि मैंने गेट 2024 (ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग) का एग्जाम माइनिंग इंजीनियरिंग पेपर से दिया था और इसकी तैयारी मैंने अपने कॉलेज में ही की थी, परीक्षा से दो-तीन महीने पहले ही इसकी तैयारी शुरू की थी. मैंने पिछले साल भी गेट एग्जाम दिया था. लेकिन, मेरा रैंक 48 आया था. इसके बाद एक बार फिर तैयारी शुरू की और गेट 2024 में मैंने दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया. 

आशुतोष कुमार ने बताया कि मेरा लक्ष्य है कि मैं एक अच्छे कंपनी में ज्वाइन करूं, कोल इंडिया में जाने का मेरा इरादा है. फिलहाल मेरा कैंपस सिलेक्शन हुआ है और मेदांता ग्रुप में मुझे 15 लाख पैकेज पर प्लेसमेंट मिला है. 

यह भी पढ़ें- Bihar DElEd Exam Date 2024: बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 30 मार्च को, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड; जानें जरूरी अपडेट

बता दें कि गेट (ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग) की परीक्षा इस वर्ष आईआईएससी बैंगलोर द्वारा की गई थी. हर वर्ष इंजीनियरिंग स्नातक प्रतिष्ठा आईआईटी और एनआईटी के साथ साथ पीएसयू में प्रवेश मिलता है. इसके लिए 100 में से 35 मार्क्स की आवश्यकता होती है.

इनपुट- अश्वनी कुमार, भागलपुर

यह भी पढ़ें- BSEB 12th result 2024 LIVE: खत्म होने वाला है बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का इंतजार, हर अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

Trending news