Jharkhand Sipahi Bharti: झारखंड उत्पाद सिपाही बहाली 10 सितंबर से दोबारा होगी शुरू, पलामू में नहीं होगी दौड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2416885

Jharkhand Sipahi Bharti: झारखंड उत्पाद सिपाही बहाली 10 सितंबर से दोबारा होगी शुरू, पलामू में नहीं होगी दौड़

Jharkhand Sipahi Bharti: झारखंड उत्पाद सिपागी बहाली की परीक्षा 10 सितंबर से फिर से शुरू होगी. इस बार इसमें कई बदलाव किए गए हैं. वहीं पलामू में दौड़ का आयोजन नहीं किया जाएगा.

झारखंड में उत्पाद सिपाही बहाली

रांची: झारखंड में उत्पाद सिपाही बहाली की परीक्षा दोबारा शुरू होने जा रही है. बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री के निर्देश पर सिपाही बहाली दौड़ में भाग लेने वाले 12 अभ्यर्थियों की मौत के बाद बहाली की प्रक्रिया कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया था. जिसके बाद अब नए नियमों और बदले हुए समय के साथ बहाली की प्रक्रिया दोबारा से शुरू की जा रही है. गुरुवार को झारखंड पुलिस के एडीजी हेडक्वार्टर आरके मल्लिक ने इसके बारे में जानकारी दी. एडीजी के अनुसार दोबोरा शुरू किए जाने से पहले बहाली की प्रक्रिया में कई तरह के बदलाव किए गए हैं. बहाली की प्रक्रिया अब 10 सितंबर से शुरू की जाएगी.

इसके साथ ही ये कहा गया है कि पलामू जिला में बहाली के लिए दौड़ का आयोजन नहीं किया जाएगा. पलामू जिला के अभ्यर्थियों की दूसरे जिलों में दौड़ का आयोजन किया जाएगा. झारखंड पुलिस के एडीजी हेडक्वार्टर आरके मल्लिक ने बताया कि 10 सितंबर से झारखंड उत्पाद सिपाही की बहाली प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी. बहाली की प्रक्रिया अब राज्य के 6 सेंटरों पर होगी. 3 सितंबर को जिन अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी थी वह अब प्रतिदिन 3000 की संख्या में 10 से 11 सितंबर को बहाली की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश कुमार के कार्यक्रम में माले सांसद को दिया धक्का, CM के सुरक्षाकर्मियों पर गंभीर आरोप

इस प्रकार 4 सितंबर को सभी 6 केंद्रों पर जो शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी थी उसका आयोजन 12 और 13 सितंबर को किया जाएगा. इसके अलावा 19 और 20 सितंबर को पलामू में आयोजित होने वाली दौड़ प्रतियोगिता और शारीरिक दक्षता जांच को राज्य के अन्य 6 सेंटरों पर होगी. कार्ड झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा सभी अभ्यर्थियों के लिए नया एडमिट जल्द ही जारी किया जाएगा. इसके साथ ही उत्पाद सिपाही की बहाली प्रक्रिया के दौरान राज्य के सभी 6 सेंटरों पर मेडिकल की पूरी व्यवस्था की गई है. इसके अलावा सुबह 8:30 बजे के बाद किसी भी हाल में दौड़ नहीं होगी. इसके साथ ही बहाली के दौरान अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए विभिन्न उपकरण भी रखे गये हैं.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news