Bihar Politics: नीतीश कुमार के कार्यक्रम में माले सांसद को दिया धक्का, CM के सुरक्षाकर्मियों पर गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2416867

Bihar Politics: नीतीश कुमार के कार्यक्रम में माले सांसद को दिया धक्का, CM के सुरक्षाकर्मियों पर गंभीर आरोप

Bihar Politics: भाकपा(माले) सांसद सुदामा प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार के सुरक्षाकर्मियों पर उन्हें धक्का देने का आरोप लगाया है. वहीं इस मामले में राजद ने भी सवाल उठाए हैं.

सुदामा प्रसाद

पटना: भाकपा (माले) के सांसद सुदामा प्रसाद ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आरा का दौरा किये जाने के दौरान मुख्यमंत्री के साथ आए सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें धक्का दिया. सुदामा प्रसाद ने इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह को परास्त कर आरा संसदीय सीट से जीत हासिल की थी. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता ने कहा कि उनके साथ किया गया यह व्यवहार "आम चुनावों में मेरे लिए वोट करने वाले 5.30 लाख लोगों का अपमान है."

वामपंथी दल के सांसद ने बाद में कहा, "जब जनप्रतिनिधियों को ठेल कर भगा रहे हैं तो जनता इनकी नजर में किस खेत की मूली है." गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बृहस्पतिवार को भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में थे जहां उन्होंने करीब 100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ किया और एक निर्माणाधीन सरकारी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. आरा के सांसद द्वारा लगाए गए आरोपों पर अधिकारी जहां चुप्पी साधे हुए हैं वहीं मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सोशल मीडिया मंच "एक्स" पर इसको लेकर एक वीडियो साझा करते हुए दावा किया, "बिहार के मुख्यमंत्री अचेत अवस्था में हैं. सुरक्षा घेरे में अधिकारी रहेंगे लेकिन सांसदों को धक्के मारेंगे और मरवायेंगे. नीतीश कुमार तो शर्म करने और अपमान करने/कराने की मानसिक स्थिति में भी नहीं हैं."

सुदामा प्रसाद ने बताया कि उनका नाम आमंत्रित लोगों की सूची में शामिल था और वह मुख्यमंत्री को एक गुलदस्ता देने के लिए खड़े थे और उन्होंने मुख्यमंत्री को गुलदस्ता देने की दो-तीन बार कोशिश की लेकिन उन्हें धक्का देकर बाहर खदेड़ दिया गया. भाकपा (माले) के नेता ने कहा, "तो ठीक है, कोई बात नहीं है. क्या अपने मान-अपमान का सवाल, लेकिन मेरे साथ जो व्यवहार किया गया यह आम चुनाव में मेरे लिए वोट करने वाले 5.30 लाख लोगों का अपमान है." उन्होंने दावा किया कि सुरक्षाकर्मियों के अशिष्ट व्यवहार ने उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को भी शर्मिंदा कर दिया. दोनों ने बाद में "मेरी ओर सिर हिलाकर और प्रणाम करके" उन्हें खुश करने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें- Patna Metro: ट्रैफिक जाम की नो टेंशन! पटना मेट्रो में बैठिए और एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़िए

सुदामा प्रसाद ने बताया, "कई स्थानीय लोग इस उम्मीद से समारोह में आए थे कि वे बाढ़ से जूझ रहे जिले की दुर्दशा की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे. बेशक, मुख्यमंत्री के पास बहुत सारे काम हैं और उनके पास समय का अभाव है. लेकिन फिर उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था." भाकपा (माले) के सांसद ने व्यंग्यात्मक लहजे में कुमार के बारे में कहा, "उन्होंने पटना से यहां आने की जहमत क्यों उठाई. उन्होंने जो कुछ भी यहां किया, वह सब वे अपने आवास से ही रिमोट के जरिए कर सकते थे."

इनपुट- भाषा

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news