Bihar Teacher: पटना के गांधी मैदान में होगा शिक्षकों का ‘महाजुटान’, CM नीतीश देंगे नियुक्ति-पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1940308

Bihar Teacher: पटना के गांधी मैदान में होगा शिक्षकों का ‘महाजुटान’, CM नीतीश देंगे नियुक्ति-पत्र

Bihar Teacher News: बिहार में 2 नवंबर 2023 को 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाने वाला है. इस कार्यक्रम में राज्य के सीएम नीतीश कुमार खुद कुछ शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे.

Bihar Teacher: पटना के गांधी मैदान में होगा शिक्षकों का ‘महाजुटान’, CM नीतीश देंगे नियुक्ति-पत्र

पटना:Bihar Teacher News: बिहार में 2 नवंबर 2023 को राज्य के 1 लाख 20 हजार से ज्यादा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इस कार्यक्रम में पटना के गांधी मैदान में 5000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. वहीं इसको लेकर बड़े पटना के गांधी मैदान में बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई हैं. वहीं कार्यक्रम के दौरान चयनित शिक्षकों को मोबाइल से या किसी भी सामान से कोई भी वीडियो नहीं बनाने का निर्देश दिया गया है. बिहार की राजधानी पटना के अलावा राज्य के बाकी सभी जिलों में भी इसी तरह के समारोह आयोजित किए जा रहे हैं. जिलों मे शिक्षकों के बीच जिले के संबंधित प्रभारी मंत्री नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. बता दें कि इस कार्यक्रम के साथ ही बिहार को कुल 1 लाख 20 हजार 336 नए शिक्षक मिलने वाले हैं.

वहीं कार्यक्रम के दौरान मंच पर नवनियुक्त शिक्षकों के वीडियो क्लिप भी दिखाया जाएगा, जिसमें वो परीक्षा और प्रशिक्षण के बारे में अपने अनुभव साझा करेंगे. वहीं इस कार्यक्रम के लिए गांधी मैदान के गेट नंबर 1 के पास तीन शेड के साथ एक बड़ा मंच भी तैयार किया गया है. जिसमें चयनित शिक्षकों के बैठने के लिए व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम में सभी शिक्षकों को जिलेवार तरीके से बैठाया जाएगा. वहीं शिक्षकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए कुल 200 अस्थायी शौचालय बनाए गए है. साथ ही पीने का पानी के लिए कई टैंकर भी लगाए है.

वहीं किसी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए प्राथमिक चिकित्सा के लिए एक मेडिकल टीम भी वहां मौजूद रहेगी. शिक्षकों के मार्गदर्शन के लिए कई प्रवेश बिंदुओं पर हेल्प डेस्क भी स्थापित किए गए हैं. वहीं शिक्षकों के गांधी मैदान आने में आवागमन की को असुविधा न हो इसके लिए मैदान के सभी गेट खुले रहेंगे. हालांकि, वीआईपी प्रवेश के लिए गेट नंबर 1 आरक्षित रहेगा. इसके अलावा प्रवेश की अनुमति देने से पहले सभी शिक्षकों की स्क्रीनिंग करने के लिए अतिरिक्त बैरिकेडिंग भी की गई है. वहीं शिक्षकों को प्रवेश पाने के लिए पहचान के रूप में अपने साथ आधार कार्ड के अलावा अपने अंतिम नियुक्ति पत्र भी लेकर आना होगा.

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार के मंत्री पहुंचे सिमरिया धाम, निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

Trending news