Bihar Dengue: गया में डेंगू से पहली मौत, एएनएमसीएच में तोड़ा दम, अस्पताल प्रशासन अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1930204

Bihar Dengue: गया में डेंगू से पहली मौत, एएनएमसीएच में तोड़ा दम, अस्पताल प्रशासन अलर्ट

Bihar Dengue: बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. इस बीच गया जिले में एक डेंगू मरीज की मौत हो गई है. जिसके अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

Bihar Dengue: गया में डेंगू से पहली मौत, एएनएमसीएच में तोड़ा दम, अस्पताल प्रशासन अलर्ट

गया: Bihar Dengue: बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. इसका असर गया जिले में भी देखने को मिल रहा है. इस बीच गया में एक डेंगू मरीज के मौत से हड़कंप मच गया है. गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आज बुधवार को डेंगू का एक मरीज की मौत हो गई है. जिले में डेंगू से यह पहली मौत है. स्वास्थ्य विभाग के अलर्ट के बावजूद गया जिले में डेंगू का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रशासन के द्वारा डेंगू मरीजों के लिए अलग से डेंगू वार्ड बनाया गया है जहां डेंगू के मरीजों को भर्ती किया गया है.

जिले में डेंगू से हुई पहली मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग और अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ एन के पासवान ने बताया कि डेंगू से मृत मरीज का नाम संतोष यादव है जो जिले के गुरुआ का रहने वाला है. वह पिछले 23 अक्टूबर को डेंगू वार्ड में जांच के बाद भर्ती किया गया था. आज बुधवार की उसकी मौत हो गई है.

अस्पताल प्रभारी ने बताया कि मरीज का प्लेटलेट्स काफी कम था. जांच में 21 हजार प्लेटलेट्स की रिपोर्ट आई थी जिसके बाद 1 यूनिट खून चढ़ाया गया था लेकिन आज उसकी मौत हो गई है. वहीं पूरे बिहार में अगर डेंगू की अगर बात की जाए तो दुर्गा पूजा और दशहरा के मौके पर डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है. बीते 24 घंटे में पूरे राज्य में 250 से ज्यादा मरीज मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा मरीज राजधानी पटना में मिले हैं.

इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar BPSC TRE Result 2023: बीपीएससी कार्यालय के बाहर शिक्षक अभ्यर्थियों का हंगामा, फाइनल रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप

Trending news