Corona Update: दवाएं, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन, कोरोना से लड़ने के लिए लखीसराय का सदर अस्पताल पूरी तरह से तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2025732

Corona Update: दवाएं, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन, कोरोना से लड़ने के लिए लखीसराय का सदर अस्पताल पूरी तरह से तैयार

COVID19 New Variant: लखीसराय सदर अस्पताल कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर पूरी तरह से एलर्ट है. यहां 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. जिसमें वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसलट्रेटर सहित सभी जरूरी संसाधन लगाए गए हैं. ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए संयंत्र लगाए गए हैं. 

फाइल फोटो

COVID19 Update: देश भर में कोरोना के नए वेरिएंट ने तहलका मचा रखा है. कोविड मरीजों में हर रोज इजाफा हो रहा है. बिहार में नए वेरिएंट की इंट्री से प्रशासन अभी से सतर्क हो चुका है. कोरोना से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई तरह की गाइडलाइन जारी की है. उधर कोरोना से लड़ने के लिए लखीसराय का सदर अस्पताल पूरी तरह से तैयार हो चुका है. यहां कोरोना के नए वेरिएंट JH.1 से निपटने के लिए सदर अस्पताल में तैयारी की जा रही है. 

लखीसराय सदर अस्पताल कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर पूरी तरह से एलर्ट है. यहां 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. जिसमें वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसलट्रेटर सहित सभी जरूरी संसाधन लगाए गए हैं. ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए संयंत्र लगाए गए है. वहीं वार्ड में बेड व दवाओं के लिए सभी सामानों को रखवाया गया है. ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए नई कंप्रेशर मशीन लगाई गई है. ताकि मरीजों को भरपूर मात्रा में आक्सीजन मिल सके. 

ये भी पढ़ें- Health Tips: क्यों मस्तिष्क में फैल रहा है खसरा वायरस? वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

अस्पताल प्रबंधक नंद किशोर भारती ने बताया कि लखीसराय सदर अस्पताल कोरोना के नये वेरिएंट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बता दें कि कोरोनावायरस के नए जेएन.1 वेरिएंट को लेकर मुख्यमंत्री ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से कोरोना की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- कोरोना के नए वेरिएंट ने देश में दी दस्तक, इम्यूनिटी बढ़ाने की ये है टिप्स

बैठक में मुख्यमंत्री ने RTPCR जांच की संख्या और बढ़ाने का निर्देश दिया. इसके अलावा पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की रैंडम कोविड जांच के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए आरटीपीसीआर जांच की संख्या और बढ़ाई जाए. कोविड के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुरूप अस्पतालों में दवा, उपकरण, बेड, ऑक्सीजन, मानव बल एवं अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता रखें. लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है. 

रिपोर्ट- राज किशोर मधुकर

Trending news