बिहार: तस्करों की एक चूक पड़ी भारी, भारी मात्रा में शराब के साथ ट्रक जब्त
Advertisement

बिहार: तस्करों की एक चूक पड़ी भारी, भारी मात्रा में शराब के साथ ट्रक जब्त

ट्रक के नम्बर प्लेट पर DL1GC6910 नम्बर दर्ज था. लेकिन ठीक इसके ऊपर इसी ट्रक का दूसरा रजिस्ट्रेशन नम्बर HR46E6910 भी दर्ज था. शायद शराब तस्करों ने गलती से एक ही ट्रक पर दो रजिस्ट्रेशन नम्बर लिख दिए थे. जिसके बाद इन्हें आसानी से पकड़ लिया गया.

भारी मात्रा में शराब के साथ ट्रक जब्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मदहेश तिवारी/गोपालगंज: गोपालगंज में शराब तस्करों की एक हैरतअंगेज करतूत सामने आयी है. यूपी की सीमा से सटे बल्थरी चेकपोस्ट पर शराब की तस्करी को रोकने के लिए किये जा रहे प्रयास और कार्यो की जांच करने के दौरान डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी आनंद कुमार ने एक ट्रक को भारी मात्रा में शराब के साथ रंगेहाथ पकड़ा है.

दरअसल, जिस ट्रक में भारी मात्रा में शराब की तस्करी हो रही थी, उस ट्रक का रजिस्ट्रेशन नम्बर पुलिस को चकमा देने के लिए बदल दिया गया था. लेकिन नम्बर प्लेट के ठीक ऊपर ट्रक का वास्तविक नम्बर तस्कर बदलना भूल गए और उनकी इस छोटी-सी भूल ने उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया. जबकि इसी भूल की वजह से डीएम, एसपी ने इस ट्रक को भारी मात्रा में शराब के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया.

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया की वे एसपी आनंद कुमार के साथ यूपी की सीमा से सटे बल्थरी चेकपोस्ट पर शराब की तस्करी को रोकने के लिए किये जा रहे प्रयास और कार्यो की जांच करने के लिए आये थे. यहां यूपी से आने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. इसी क्रम में एक ट्रक को रोककर उसकी जांच कि गई, जांच के दौरान देखा गया कि एक ट्रक पर दो रजिस्ट्रेशन नम्बर आसपास में ही लिखा हुए थे. जिसे देखकर मौके पर मौजूद सभी लोगों को हैरानी हुई. जब इस ट्रक की बारीकी से जांच की गई तो उसके अंदर से कई सौ कॉर्टन विदेशी शराब मिली. इस मामले में पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, इस ट्रक के नम्बर प्लेट पर DL1GC6910 नम्बर दर्ज था. लेकिन ठीक इसके ऊपर इसी ट्रक का दूसरा रजिस्ट्रेशन नम्बर HR46E6910 भी दर्ज था. शायद शराब तस्करों ने गलती से एक ही ट्रक पर दो रजिस्ट्रेशन नम्बर लिख दिए थे. जिसके बाद इन्हें आसानी से पकड़ लिया गया.