सीट शेयरिंग पर वृषिण पटेल के बदले सुर, HAM नेता ने कहा- सीटों से नहीं होगा समझौता

सीट शेयरिंग को लेकर पार्टी के ही बड़े नेता अब आमने सामने दिख रहे हैं. अब सीट शेयरिंग के मसले पर हम पार्टी में विवाद दिख रहा है.

सीट शेयरिंग पर वृषिण पटेल के बदले सुर, HAM नेता ने कहा- सीटों से नहीं होगा समझौता
वृषिण पटेल ने कहा सीटों का कोई मसला नहीं है. (फाइल फोटो)

आशुतोष चंद्रा/पटनाः महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर विवाद बढता ही जा रहा है. अब हालात ये हो चुके हैं कि घटक दलों के अंदर भी ये विवाद दिखने लगा है. ताजा मामला जीतन राम मांझी की पार्टी हम का है. सीट शेयरिंग को लेकर पार्टी के ही बड़े नेता अब आमने सामने दिख रहे हैं. ऐसे में सीट शेयरिंग के मसले पर हम पार्टी में विवाद दिख रहा है.

हम पार्टी में सीट शेयरिंग को लेकर नया विवाद सामने आ गया है. कल तक सीट शेयरिंग को लेकर एक सुर मिलाने वाले पार्टी के नेताओं के सुर बदल गये हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल कल तक सम्मानजनक सीट की मांग कर रहे थे. लेकिन आज वृषिण पटेल के सुर बदल गये हैं.

वृषिण पटेल ने कहा है कि सीट शेयरिंग अब कोई मसला नहीं है. जितनी भी सीट हमें मिले हम महागठबंधन के साथ चुनाव लडने के लिए तैयार हैं. हमारा लक्ष्य नरेन्द्र मोदी सरकार के उखाड फेंकना है. सीट कम या ज्यादा मिल सकता है. हम अध्यक्ष ने कहा कि जिस पार्टी की जितनी हैसियत है उसे उसी हैसियत से सीट मांगनी चाहिए. अगर किसी को हैसियत से ज्यादा सीट मिलती है तो वो अपनी सीट छोड दे. क्योंकि सीट से ज्यादा जीत महत्वपूर्ण है.

इधर वृषिण पटेल के बदले तेवर से पार्टी के नेता हैरान हैं. पार्टी के नेता पूर्व मंत्री अजित कुमार ने कहा है कि उन्होंने पटेल का बयान नहीं देखा है. लेकिन सम्मानजनक सीट से कोई समझौता नहीं हो सकता है. अजित कुमार ने कहा है कि सम्मानजनक समझौते के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी अधीकृत किये गये हैं. कोई भी हमे कमजोर न समझें. हम 40 सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. हम पार्टी को हर हाल में सम्मानजनक सीटें मिलनी ही चाहिए.

गौरतलब है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी 5 तारीख को सीट शेयरिंग के मसले पर लालू प्रसाद से मिलने वाले हैं. जीतन राम मांझी ने भी पार्टी को सम्मानजनक सीट मिलने की बात कही है. ऐसे में सीट शेयरिंग को लेकर पार्टी में दो तरह की राय पार्टी और महागठबंधन के लिए शुभ संकेत नहीं.