Jamshedpur cheap shopping: जमशेदपुर में बेहद सस्ते में मिल जाएगा सारा सामान, कम पैसों में कर सकेंगे अच्छी शॉपिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1372826

Jamshedpur cheap shopping: जमशेदपुर में बेहद सस्ते में मिल जाएगा सारा सामान, कम पैसों में कर सकेंगे अच्छी शॉपिंग

Jamshedpur cheap shopping Market: शॉपिंग करना सभी को पसंद होता है. जिसमें से सस्ती और अच्छी शॉपिंग मार्केट की तलाश सभी लोग करते हैं. जमशेदपुर में कई ऐसी मार्केट है, जहां पर आप कम दामों में अच्छे सामान की खरीदारी कर सकते हैं.

फाइल फोटो

Jamshedpur cheap shopping: शॉपिंग करना सभी को पसंद होता है. जिसमें से सस्ती और अच्छी शॉपिंग मार्केट की तलाश सभी लोग करते हैं. देश में कई ऐसे मार्केट है, जहां पर सस्ते और अच्छे दामों पर सामान मिलता है. जैसे कि देश की राजधानी दिल्ली में सरोजनी नगर मार्केट सबसे सस्ते बाजारों में से एक है. इसके अलावा मुंबई में भी कोलाबा बाजार बहुत फेमस है. साथ ही झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार में भी कई ऐसी मार्केट है. जहां पर आपको सस्ते में सामान मिल सकता है. वहीं, आज हम बात कर रहे हैं झारखंड की, झारखंड अपनी कई चीजों के लिए बहुत फेमस है. जैसे कि झारखंड भारत का पहला और विश्व का सबसे बड़ा इस्पात कारखाना टाटा स्टील जमशेदपुर में है. वहीं, मीथेन गैस का भी पहला प्लांट झारखंड में है. वहीं, जमशेदपुर में कई ऐसी मार्केट है, जहां पर आप कम दामों में अच्छे सामान की खरीदारी कर सकते हैं. 

1.बिष्टुपुर मेन मार्केट
जमशेदपुर झारखंड के बड़े शहरों में से एक है. जमशेदपुर में बिष्टुपुर में एक मेन मार्केट लगती है. यहां पर आपको कम दामों जरूरत का सभी सामान आसानी से मिल जाएगा. इस मार्केट में आपको डिजाइनर ज्वेलरी से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान भी मिल जाएंगे. इसके अलावा यहां पर आपको कई हर तरह के डिजाइनर कपड़े भी मिल जाएंगे. शॉपिंग के साथ साथ आपको यहां खाने के लिए भी कई प्रकार की चीजें मिल जाएंगी. जिनका आप लुत्फ उठा सकते हो. 

2.कमानी सेंटर
मेन मार्केट के अलावा जमशेदपुर में कमानी सेंटर मार्केट भी बहुत फेमस है. कमानी सेंटर 4 मंजिल का है. जिसमें 400 दुकानें है. यहां पर आपको जरूरत की सभी चीजें मिल जाएंगी. यहां पर डिजाइनर कपड़ों के साथ-साथ कई प्रकार के डिजाइनर शूज, और बैग मिल जाएंगे. 

3. आकाशदीप प्लाजा
यह भी जमशेदपुर के सबसे बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में से एक है. यहां पर लगभग 250 दुकानें है. यहां पर आपको अच्छे दामें में कपड़े से लेकर आपकी जरूरत की हर चीज मिल जाएगी. 

4. साकची बाजार
इस मार्केट में भी आपको कम दामों में अच्छा सामान मिल जाएगा. यहां पर आपको इलेक्ट्रॉनिक का सामान, ऊनी कपड़े, रेडीमेड कपड़े, कंबल, प्लास्टिक का सामान, आपको कम दामों में मिल जाएगा. यहां पर आप लगभग 500 रुपये के अंदर अच्छे कपड़े, सूट, साड़ी जैसी चीजें खरीद सकते हैं. इसके अलावा आप शॉपिंग के साथ खाने की चीजों की भी लुत्फ उठा सकते हैं. 

5. जुगसलाई बाजार
यह भी जमशेदपुर के सबसे बड़े बाजारों में से एक है. जुगसलाई बाजार मारवाड़ी, सिख और गुजराती सामानों के लिए जाना जाता है. यह मार्केट थोक में खरीदारी के लिए सबसे बेस्ट है. यह मार्केट व्यापारियों और छोटी दुकानदारों की खरीदारी के लिए सबसे अच्छी मार्केट है. आपको यहां पर कम दामों में अच्छा सामान मिल जाएगा. 

ये भी पढ़िये: नवादा के इंटर विद्यालय में शिक्षिका की विदाई पर फूट फूट कर रोई छात्राएं

Trending news