जमशेदपुर: गोल्डेन गर्ल कोमालिका का हुआ भव्य स्वागत, सरयू राय बोले-बिटिया ने किया देश का नाम रौशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar933328

जमशेदपुर: गोल्डेन गर्ल कोमालिका का हुआ भव्य स्वागत, सरयू राय बोले-बिटिया ने किया देश का नाम रौशन

Jamshedpur Samachar: विधायक सरयू राय ने कहा कि 'आज कोमालिका ने प्रदेश के साथ देश का भी नाम रौशन किया है.' विधायक ने गोल्डन गर्ल को अंग वस्त्र भी प्रदान किया.
 

जमशेदपुर की बेटी ने बढ़ाया देश का मान. (तस्वीर साभार- ट्विटर)

Jamshedpur: पेरिस (Paris) में हुई विश्वकप आर्चरी (Archery World Cup) प्रतियोगिता में जमशेदपुर की बेटी कोमोलिका बारी ने गोल्ड जीतकर पूरे शहर का नाम रौशन किया है. गोल्ड जीतकर शहर पहुंचने पर जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलिय विधायक सरयू राय (Saryu Roy) ने कोमालिका के घर पहुंचकर उन्हें मिठाई खिलाई. इस मौके पर उन्होंने कहा कि 'आज कोमालिका ने प्रदेश के साथ देश का भी नाम रौशन किया है.' सरयू राय ने गोल्डन गर्ल को अंग वस्त्र भी प्रदान किया.
 
वहीं, जीवन का लक्ष्य साधने वाली, अपने कर्मों का लक्ष्य भेदन करने में सफल होने वाली कोमालिका बारी इस बड़ी जीत को सभी गुरुजनों का आशीर्वाद, सच्ची लगन और अपनी मेहनत का फल बताती हैं. कोमालिका का कहना है कि 'आज मुझे जो प्यार और सम्मान मिल रहा है वो मुझे भविष्य के लिए और मजबूत कर रहा है.'

ये भी पढ़ें- Chaibasa: कोरोना काल में लौटी गुरूकुल की परंपरा, स्मार्टफोन के अभाव में पेड़ के नीचे पढ़ रहे बच्चे
 
इस बधाई समारोह में मौजूद कोमालिका के कोच पू्र्णिया महतो ने कहा कि 'इस सफलता का श्रेय खिलाड़ी की मेहनत और उसके आत्मबल को दिया जाता है.' उन्होंने कहा कि 'अब लडकियां किसी से पीछे नहीं हैं, इस खेल में लड़कियों को आना चाहिए क्योंकि इससे मन की शांति के साथ जीवन मे सफलता की सुंदर सीढ़ी भी नसीब होती है.' बहरहाल झारखंड की बेटी की इस जीत में भले ही कोच का योगदान रहा हो या खिलाड़ी की लगन मगर कहीं ना कहीं झारखंड की संस्कृति में झारखंडियों के परंपरागत हथियार तीर धनुष का होना भी यहां के खिलाड़ियों को प्रेरित करता है.

 

Trending news