पत्नी को इंसाफ दिलाने के लिए 6 महीनों से भटक रहा पति, कार्रवाई ना होने पर दी आत्मदाह करने की धमकी
Advertisement

पत्नी को इंसाफ दिलाने के लिए 6 महीनों से भटक रहा पति, कार्रवाई ना होने पर दी आत्मदाह करने की धमकी

Hazaribagh Samachar: हजारीबाग में दारू थाना इलाके की रहने वाली महिला के साथ 19 फरवरी 2021 को  दुष्कर्म करने की कोशिश हुई. लेकिन पुलिस की ओर से आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं मिल पाया.

पत्नी को इंसाफ दिलाने के लिए 6 महीनों से भटक रहा पति, (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Hazaribagh: हजारीबाग जिला के दारू थाना क्षेत्र का रहने वाला एक दंपत्ति परेशान है. पति अपनी पत्नी को इंसाफ दिलाने के लिए पिछले 6 महीने से भटक रहा है. कभी इस दफ्तर से उस दफ्तर, तो कभी अधिकारी से पदाधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहा है.

दरअसल, हजारीबाग में दारू थाना इलाके की रहने वाली महिला के साथ 19 फरवरी 2021 को  दुष्कर्म करने की कोशिश हुई. उस दिन महिला का पति और बेटी सरस्वती पूजा का विसर्जन जुलूस देखने बाहर गए हुए थे. घर में महिला और उसके ससुर मौजूद थे. इसी दौरान आरोपी घर में छुपकर बैठा था, मौका पाते ही वो महिला पर टूट पड़ा और उसकी अस्मत लूटने की कोशिश की. इसी बीच महिला का पति अपनी बेटी के साथ घर लौटा और इतने में आरोपी महिला को छोड़कर वहां से फरार हो गया.

ये भी पढ़ें- झारखंड: हेमंत कैबिनेट ने 6 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, झारखंड इंडस्ट्रियल एंड इंवेस्टमेंट पॉलिसी-2021 को मिली स्वीकृति

इसके बाद पीड़ित महिला ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. लेकिन पुलिस की ओर से आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं मिल पाया. इसी का नतीजा है कि आज तक आरोपी ना पकड़ा गया है और ना ही कोई कार्रवाई की गई है. जब भी पीड़िता के पति थाना या एसपी के पास पहुंचते हैं तो कहा जाता है कि बहुत जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. आरोपी दिन-रात गांव में ही घूमते रहता है. ऐसे में पीड़िता काफी दुखी है और परेशान भी. उसका कहना है कि आखिर मैं कैसे जिंदा रहूं. 

वहीं, आरोपी ने हजारीबाग निचली अदालत में एंटीसिपेट्री बेल के लिए भी आवेदन दिया था, जहां से आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया है. अब यह हाई कोर्ट से बेल के लिए जाने की तैयारी में जुटा हुआ है.

ऐसे में उसके परिजनों ने सामूहिक रुप से आत्मदाह करने की धमकी तक दे डाली है. पीड़ित के परिजनों का कहना है कि 'अगर हमें न्याय नहीं मिलेगा तो हम किस मुंह से गांव में रहेंगे? पुलिस भी आरोपी की मदद कर रही है, उसे गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. घर पर कभी पथराव किया जाता है, कभी धमकी दी जाती है. तो कभी गंदे-गंदे शब्द का प्रयोग किया जाता है, ऐसे में हम लोग बहुत परेशान हैं.'

Trending news