सिमडेगा विधायक पर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप, विधायक ने किया इनकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1361785

सिमडेगा विधायक पर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप, विधायक ने किया इनकार

Jharkhand News:  गुमला जिला के पालकोट थाना क्षेत्र के देवगांव की रहने वाली रश्मि सुचिता बाड़ा न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है. सुचिता बड़ा ने उपायुक्त गुमला को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.

सिमडेगा विधायक पर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप, विधायक ने किया इनकार

गुमला: Jharkhand News:  गुमला जिला के पालकोट थाना क्षेत्र के देवगांव की रहने वाली रश्मि सुचिता बाड़ा न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है. सुचिता बड़ा ने उपायुक्त गुमला को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. उसने बताया कि 2 जनवरी 2018 में उसके मुंह बोले भाई अनूप भारती जो राजकीय प्राथमिक विद्यालय घाघरा में शिक्षक के पद पर कार्यरत है. मेरे भाई का सोनी मिंज के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसके बाद दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज कर ली थी. चर्च में शादी करने के बाद मुझे सिमडेगा बुलाया गया था. 

नंगा करके घुमाने की धमकी
लड़की सोनी मिंज का मामा सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा है. मेरे जाने के बाद सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा के द्वारा शादी करने से पूर्व मेरे भाई अनूप को धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा जा रहा था. जिसका मैंने विरोध किया. इसके बाद सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा के द्वारा मेरी मां, भाई और मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया. विधायक ने मुझे पूरे गांव में नंगा करके घुमाने की दी. मेरे साथ मारपीट भी की गई और गंदी गंदी गाली दी गई. घटना के बाद पीड़िता ने सिमडेगा थाने में पूरे मामले की शिकायत की लेकिन पुलिस ने इस मामले ने कोई कार्रवाई नहीं की.

ये भी पढ़ें- Bachha Chori: बच्चा चोरी के आरोप में बुजुर्ग महिला की पिटाई, जांच में जुटी पुलिस

मामला एमपी एमएलए कोर्ट में
इस मामले में मैंने मुख्यमंत्री जनसंवाद में भी घटना की जानकारी दी. जिसके बाद भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. उल्टा हमें ही डराया धमकाया गया. अभी मामला एमपी एमएलए कोर्ट रांची में चल रहा है. विधायक भूषण बाड़ा केस वापस लेने के लिए विभिन्न माध्यमों से मुझे और मेरे परिवार को धमकी दे रहे हैं. मैंने सभी जगहों पर आवेदन दिया पर कहीं पर कोई कार्यवाही नहीं किया गया. भाई अनूप भारती को स्कूल जाने के दौरान घाघरा में बार-बार धमकी दिया जा रहा है .उसके स्कूल में गोली भी चलाई गई. इस मामले में पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया. अंत में पीड़िता ने गुमला उपायुक्त के पास आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है. हालांकि उपायुक्त के द्वारा पूरे मामले पर सिमडेगा एसपी को पत्र प्रेषित कर जांच करने के लिए कहा गया है. इस संबंध में सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने बताया कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है. मैं जनता के बीच में काम करता हूं. मामला एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा है मैंने किसी को धमकी नहीं दिया है. 

इनपुट- रणधीर निधि

Trending news