Bihar News: जमुई में ऑटो से लगभग 24 लाख कैश बरामद, प्रतिबंधित दवा के साथ तीन गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2389002

Bihar News: जमुई में ऑटो से लगभग 24 लाख कैश बरामद, प्रतिबंधित दवा के साथ तीन गिरफ्तार

Bihar News: बिहार के जमुई में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक ऑटो से लगभग 24 लाख कैश और प्रतिबंधित दवाओं के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

जमुई में ऑटो से लगभग 24 लाख कैश बरामद

जमुई: जमुई पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ऑटो से भारी मात्रा में प्लास्टिक के बोरे में रखे दवाइयां और लाखों रुपए कैश बरामद किए हैं. पुलिस ने ऑटो पर रखे एक अन्य बोरे के अंदर से एक टीन के बक्से से लगभग 24 लाख से रुपए जब्त किए हैं. सूत्रों की माने तो पुलिस को गुप्त सूचना मिली की झारखंड से बिहार के रास्ते कुछ अवैध संदेहास्पद दवाइयां लाई जा रही है. सूचना मिलने के बाद जमुई एसपी के निर्देश पर एक पुलिस टीम गठित की गई. पुलिस टीम में झाझा एसडीपीओ राजेश कुमार ने पुलिस बल के साथ चकाई की ओर से आने वाले सभी वाहनों का चेकिंग किया गया.

चेकिंग के दौरान एक ऑटो पर तीन व्यक्ति सवार थे. पुलिस के संदेह पर ऑटो की जांच की गई तो प्लास्टिक के बोरे में बंद सामान रखा था. टेम्पो सवार तीनों लोगों से पूछताछ की जाने लगी तो संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद पुलिस ने प्लास्टिक के बोरे की जांच की तो काफी मात्रा में अंग्रेजी दवाइयां पाई गई. पुलिस ने एक अन्य प्लास्टिक के बोरे की जांच की तो अंदर एक टीन के बक्से में काफी मात्रा में कैश रुपए भी बरामद किए.ऑटो से 23 लाख 67 हज़ार चार सौ 97 रुपये कैश भी बरामद किए गए.

वहीं पूरे मामले को लेकर मुख्यालय डीएसपी आफताब अहमद ने बताया कि जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन को सूचना मिली थी. चकाई की ओर से एक वाहन आ रही है. जिसमें तीन व्यक्ति हैं जो झारखंड से बिहार की ओर कुछ संदेहास्पद इलीगल दवाइयां ला रहे हैं. सूचना पर एसडीपीओ झाझा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. झारखंड से चकाई की ओर आने वाले सभी वाहनों का जांच किया गया. वाहन जांच के दौरान एक ऑटो से तीन व्यक्ति को पकड़ा गया और जांच की गई तो प्लास्टिक के बोरे में काफी मात्रा में दवाइयां और 23 लाख 67 हजार नगद बरामद किए गए. ड्रग इंस्पेक्टर के नेतृत्व में सभी दवाइयों की जांच कराई जा रही है. आयकर विभाग के पदाधिकारी को भी बुलाकर जांच की जा रही है कि उनके पास इतना पैसा कहां से आया.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने UPSC लैटरल एंट्री पर उठाए सवाल, आरक्षण को लेकर मोदी सरकार पर लगाए आरोप

Trending news