Bihar News: कंटेनर से मवेशियों की तस्करी कर रहे थे तस्कर, चालक समेत 4 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2315874

Bihar News: कंटेनर से मवेशियों की तस्करी कर रहे थे तस्कर, चालक समेत 4 गिरफ्तार

Bihar News: बरहट के प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह की टीम ने सोमवार को एक कंटेनर चालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि कंटेनर में मवेशियों को लेकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. सूचना के आधार पर पुलिस ने जांच की और सभी को गिरफ्तार कर लिया.

Bihar News: कंटेनर से मवेशियों की तस्करी कर रहे थे तस्कर, चालक समेत 4 गिरफ्तार

जमुई : पुलिस ने एक कंटेनर से मवेशियों की तस्करी करते हुए चालक-उपचालक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इस कंटेनर में 27 बैल और छह गायों को क्रूरता से ठूंस-ठूंसकर लादा गया था, जिनमें से एक बैल की मृत्यु हो चुकी थी. गिरफ्तार किए गए लोगों में गया जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र के रजीगंज गांव निवासी जुनैद खान, सासाराम के मुरादाबाद गांव निवासी मु. मिराज कुरैशी, सलीम अंसारी और शहबाज कुरैशी शामिल हैं. इन सभी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

बरहट के प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि एक कंटेनर में गोवंश लादकर जमुई की ओर से बांका के धोरैया की ओर ले जाया जा रहा है. इस सूचना के आधार पर प्रभारी थानाध्यक्ष ने अपनी टीम के साथ बाबा ढाबा के पास नाकाबंदी की और चेकिंग शुरू की. इस दौरान तेजी से आ रहे कंटेनर को रोक लिया गया. जब कंटेनर का दरवाजा खुलवाया गया तो उसमें 27 बैल और छह गायें क्रूर तरीके से ठूंस-ठूंसकर लदी हुई मिलीं. इनमें से एक बैल की मौत हो चुकी थी. यह कंटेनर कैमूर के मोहनिया से बांका धोरैया ले जाया जा रहा था और वहां से मवेशियों को बंगाल ले जाने की योजना थी. पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर लिया और गोवंश को मुक्त कराते हुए चकाई गोशाला भेज दिया.

प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया गया है. इस घटना ने पशु क्रूरता के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने और कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता को उजागर किया है. पुलिस की इस कार्रवाई से मवेशियों की तस्करी के इस कृत्य पर रोक लगाने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: बिहार के इन 8 जिलों में तेज बारिश की संभावना, IMD ने 72 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट

Trending news