Bihar News: गड्ढे में जा गिरी विदेशी पर्यटकों से भरी बस, आठ लोग घायल, तीन की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2465800

Bihar News: गड्ढे में जा गिरी विदेशी पर्यटकों से भरी बस, आठ लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

Bihar Accident: जहानाबाद में भीषण सड़क हादसे में राजधानी पटना से गया जा रही बस को एक हाइवा ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. इस बस में 23 व‍िदेशी बौद्ध भिक्षु सवार थे. जिनमें से 8 लोग घायल हो गए. 

Bihar News: गड्ढे में जा गिरी विदेशी पर्यटकों से भरी बस, आठ लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

पटना: बिहार के जहानाबाद में बुधवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हुआ. पटना से गया जा रही बस को एक हाइवा ट्रक ने टक्कर मार दी. बस में 23 व‍िदेशी बौद्ध भिक्षु सवार थे. इनमें से आठ घायल हो गए. उन्‍हें सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्‍हें पटना के पीएमसीएच अस्पताल रेफर कर दिया गया है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ करने पर बौद्ध भिक्षुओं की भाषा भी समझ नहीं आ रही है.

पुलिस के मुताबिक, यह हादसा एनएच-83 पर सलेमपुर गांव के पास हुआ है. टक्कर लगने से बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरी. हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोग दुर्घटना स्थल पर पहुंचे. इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया.

यह भी पढ़ें- Tej Pratap Yadav: पटना इस्कॉन मंदिर में दुष्कर्म जैसी घटना, तेज प्रताप यादव ने लगाया गंभीर आरोप

स्थानीय लोगों ने बताया कि एनएच-31 की स्थिति ठीक नहीं है, इसे देखते लोग अन्य रास्तों का इस्तेमाल करते हैं. प्रशासन भी इस रास्ते को दुरुस्त करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहा है. स्थानीय लोगों ने यह भी शिकायत की है कि ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों का पालन करवाने के बजाय वसूली करने में लगी रहती है. पुलिस के मुताबिक, घायलों में वियतनाम, म्यांमार और अमेरिका के पर्यटक शामिल हैं. सभी जहानाबाद के सदर अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका उपचार जारी है.

टूरिस्ट गाइड शिव शंकर ने बताया कि बस में 23 बौद्ध भिक्षु नेपाल से अपना वीजा रिन्यू कराने के बाद बोधगया लौट रहे थे. इस बीच, जहानाबाद के सलेमपुर गांव में समीप एनएच-83 पर एक अनियंत्रित हाइवा ने टक्कर मार दी. इस वजह से यह हादसा हो गया.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news