Chaiti Chhath: डीएम ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, साफ सफाई का लिया जायजा, दिए कई निर्देश
Advertisement

Chaiti Chhath: डीएम ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, साफ सफाई का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

Jehanabad Chaiti Chhath: बिहार के जहानाबाद में चैती छठ पूजा की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. सभी प्रमुख घाटों की साफ सफाई युद्ध स्तर से चल रही है. इसको लेकर आज डीएम अलंकृता पांडेय ने शहर के दरधा यमुना संगम घाट सहित विभिन्न दर्जन घाटों का निरीक्षण किया. 

डीएम ने छठ घाटों का किया निरीक्षण

जहानाबादः Jehanabad Chaiti Chhath: बिहार के जहानाबाद में चैती छठ पूजा की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. सभी प्रमुख घाटों की साफ सफाई युद्ध स्तर से चल रही है. इसको लेकर आज डीएम अलंकृता पांडेय ने शहर के दरधा यमुना संगम घाट सहित विभिन्न दर्जन घाटों का निरीक्षण किया. 

डीएम ने छठ घाट पर साफ सफाई का किया निरीक्षण
निरीक्षण के दौरान जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय ने साफ सफाई एवं व्रतियों के आने जाने वाले रास्ते का जायजा लिया. इस दौरान जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय ने संबंधित अधिकारियों को तमाम सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिए. 

घाट पर होंगे चेंजिंग रूम, बैरिकेडिंग लाइटिंग
जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय ने बताया कि छठ पूजा में श्रद्धालुओं को कोई समस्या न हो, इसको लेकर घाट पर चेंजिंग रूम, बैरिकेडिंग लाइटिंग सहित तमाम तरह की सुविधाओं का व्यवस्था किया जाएगा. इसके साथ ही जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय ने बताया कि हिट वेव को लेकर मेडिकल की टीम की भी व्यवस्था की गई है. 

दरधा नदी में आने वाले गंदे पानी की समस्या को लेकर निकाला जाएगा ठोस सॉल्यूशन
निरीक्षण के क्रम में जहानाबाद डीएम अलंकृता पांडेय ने बताया कि दरधा नदी में आने गंदा पानी की समस्या को लेकर एक ठोस सॉल्यूशन निकलेंगे ताकि संगम घाट पर गंदगी न लगे इसे लेकर विभाग से पत्राचार किया जाएगा. बताते चले कि दरधा यमुना संगम घाट शहर के प्रमुख घाट है. यहां हजारों छठव्रती भगवान सूर्य को अर्घ्य देने आते है. वहीं इस मौके पर डीडीसी, एसडीओ, अंचलाधिकारी समेत अन्य कई पदाधिकारी एवं स्थानीय लोग मौजूद थे.

चैती छठ 2024 की तारीख
12 अप्रैल 2024 शुक्रवार को नहाय- खाय का पर्व 
13 अप्रैल 2024 शनिवार को खरना का पर्व 
14 अप्रैल 2024 रविवार को संध्या अर्घ्य 
15 अप्रैल 2024 सोमवार को प्रातः अर्घ्य और पारण

इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद 

यह भी पढ़ें- Chaiti Chhath Puja 2024: 12 अप्रैल को शुरू होगा चैती छठ महापर्व, मइया को जरूर चढ़ाएं ये 6 फल

Trending news