Jehanabad News: जहानाबाद के सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में बड़ा हादसा, सोमवारी पर भगदड़ मचने से 7 कांवड़ियों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2379510

Jehanabad News: जहानाबाद के सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में बड़ा हादसा, सोमवारी पर भगदड़ मचने से 7 कांवड़ियों की मौत

Jehanabad News: प्रशासन की ओर से 9 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, लेकिन घायलों की स्थिति को देखते हुए यह संख्या और बढ़ सकती है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jehanabad Siddheshwarnath Temple Accident: सावन की चौथी सोमवारी पर बिहार के जहानाबाद से बड़ी बुरी खबर सामने आई है. यहां स्थित बाबा सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में जल चढ़ाने को मची भगदड़ में 7 कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है. पुलिस बल और मेला प्रशासन के लोगों के द्वारा राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि सावन के महीने में बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जल चढ़ाने के लिए काफी संख्या में शिवभक्त आते हैं. सोमवारी के मौके पर श्रद्धालुओं की भीड़ और बढ़ जाती है. इसको देखते हुए रविवार की रात से ही जल चढ़ाने के लिए लोगों की भीड़ पहुंचने लगती है.

इस बार भी ऐसा ही हुआ. रविवार (11 अगस्त) की रात से ही मंदिर के बाहर श्रद्धालु जमा होने लगे थे. रात करीब एक बजे दर्दनाक हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि पहाड़ी चढ़ने के दौरान सीढ़ियों पर भगदड़ मच गई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जान बचाने के लिए श्रद्धालु इधर-उधर भागने लगे. भगदड़ में जो लोग गिर गए, उन्हें उठने का मौका नहीं मिला. इस दौरान दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. घायलों को जहानाबाद सदर अस्पताल और मखदुमपुर रेफरल अस्पताल में भेजा गया. जहं डॉक्टर ने 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया. कहा जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. 

 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में जर्जर हो रही अस्पताल की बिल्डिंग,डर के साए में मरीज करा रहे हैें इलाज

घायलों के इलाज में तत्परता के साथ डॉक्टरों की टीम जुटी हुई है. पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी मंदिर परिसर में पहुंच गए हैं. राहत बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं. फिलहाल, अब स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है. बता दें कि इससे पहले वैशाली जिले के सुल्तानपुर में बीते 5 अगस्त को कांवड़ यात्रा के दौरान ऐसा ही बड़ा हादसा हो गया था. यहां भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए जा रही कांवड़ यात्रा में शामिल एक डीजे ट्रॉली 11 हजार वोल्ट करंट वाले तार की चपेट में आ गई थी इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी. 

सीएम नीतीश ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मखदुमपुर के वनावार के सिद्धेश्वर मंदिर में मची भगदड़ से 7 के लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है. 

Trending news