Bihar News: जीतन राम मांझी के नेता पर लगा जमीन कब्जाने का आरोप, राजद विधायक सतीश कुमार धरने पर बैठे
Advertisement

Bihar News: जीतन राम मांझी के नेता पर लगा जमीन कब्जाने का आरोप, राजद विधायक सतीश कुमार धरने पर बैठे

Bihar News: विधायक ने आरोप लगया कि सत्ता आते ही जमीन पर कब्जा का खेल शुरू हो गया है. हद तो यह है की स्कूल की जमीन पर भी भू माफिया कब्जा जमाने की फिराक में लग गए हैं. वहीं, हम पार्टी के प्रदेश सचिव पम्पी शर्मा ने कहा कि मामला जमीन का है जो मेरा पुतौनी जमीन है.

पम्पी शर्मा, हम पार्टी के प्रदेश सचिव

Bihar News: बिहार में जंगलराज का नाम लेकर तेजस्वी और राजद पर हमलावर रहने वाली जीतनराम मांझी की हम पार्टी के नेता ही अब सत्ता में आते ही दबंगई दिखाने लगे है. ताजा मामला जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड का है. जहां सरकारी स्कूल की जमीन पर हम पार्टी के प्रदेश सचिव पम्पी शर्मा पर जबरन दीवार खड़ी कर आरोप है. घटना के विरोध में स्थानीय विधायक सतीश कुमार दास स्कूल की जमीन पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए. जहां जमीन पर कब्जे को लेकर हाई लेवल ड्रामा हुआ. 

विधायक के हटने के बाद प्रशासन चौकस हो गया और काम को रोक दिया है. दरअसल, मखदुमपुर के राजद विधायक ने आरोप लगाया कि हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा के प्रदेश सचिव पंपी शर्मा द्वारा हाई स्कूल की जमीन पर अवैध कब्जा कर बाउंड्री का निर्माण कराया जा रहा था. कई बार सीओ द्वारा निर्माण कार्य रोकवाए जाने के बाद भी वो लोग मौका देख कर कार्य शुरू करा देते थे. आज ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे विधायक ने कोर्ट का फैसला का इंतजार करते हुए कार्य पर रोक लगाने की बात कही, जिस पर हम पार्टी के नेता तैयार भी हो गए. लेकिन विधायक के हटते ही फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया. इससे नाराज हो कर विधायक वहीं पर अन्य ग्रामीणों के साथ धरना पर बैठ गए.

इस संबंध में विधायक ने आरोप लगया कि सत्ता आते ही जमीन पर कब्जा का खेल शुरू हो गया है. हद तो यह है की स्कूल की जमीन पर भी भू माफिया कब्जा जमाने की फिराक में लग गए हैं. वहीं, हम पार्टी के प्रदेश सचिव पम्पी शर्मा ने कहा कि मामला जमीन का है जो मेरा पुतौनी जमीन है. जिसपर स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा सीओ को आवेदन दिए है जिसमें मेरा खाता प्लॉट अलग है और स्कूल का अलग है.

यह भी पढ़ें: पिछले 30 साल से केवल 1250 परिवार ही राजनीति में विधायक और मंत्री बने: प्रशांत किशोर

उन्होंने राजद विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस पार्टी से वह बिलॉन्ग करते है उनकी नियति ही है जमीन कब्जा करने का. फिलहाल, सीओ से एक सप्ताह की मोहलत मांगी है. इधर, सीओ ने बताया कि मामला विवादित है इसलिए फिलहाल उस जमीन पर काम करने से रोक लगा दिया गया है.

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

Trending news