Jharkhand: Pakur में मिले 'भगवान', मां और बच्चे की बचाई जान
Advertisement

Jharkhand: Pakur में मिले 'भगवान', मां और बच्चे की बचाई जान

Pakur Samachar: इसका जीता जागता उदाहरण है पाकुड़ के सोनाजोड़ी स्थित सदर अस्पताल में देखने को मिला. अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने अपने स्वास्थ्य की बगैर चिंता किए कोरोना पॉजिटिव एक गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन किया

Pakur में मिले 'भगवान'.

Pakur: पाकुड़ में डाक्टरों की टीम ने कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) गर्भवती महिला का सफल आपरेशन कर महिला और बच्चा दोनों का जान बचाया है. जैसे कि डॉक्टरों को भगवान के बाद दूसरा स्थान में दर्जा दिया जाता हैं क्योंकि डॉक्टर ही किसी को मौत के मुंह में जाने से बचा सकता है. वहीं, डॉक्टर मरते किसी इंसान को जिंदगी दे सकता है और खोई हुई उम्मीदों को वापस दे सकता है. 

साथ हीं, इसका जीता जागता उदाहरण है पाकुड़ के सोनाजोड़ी स्थित सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में देखने को मिला. अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने अपने स्वास्थ्य की बगैर चिंता किए कोरोना पॉजिटिव एक गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन किया और महिला ने लड़के को जन्म दिया है. वहीं, टीम में सर्जन लीडर डॉ. शंकर लाल मुर्मू, डॉ. अमित कुमार सहित एएनएम और अन्य स्वास्थ्य कर्मी शमिल थे.

ये भी पढ़ेंः झारखंड में कोरोना संक्रमण का टूटा रिकॉर्ड, एक ही स्कूल के 33 बच्चे संक्रमित

दरअसल, जिले के हिरणपुर प्रखंड की आदिवासी  जनजाति की एक महिला को प्रसव पीड़ा उठने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला की स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी और वह कोरोना पॉजिटिव मरीज भी थी. ऐसे में महिला का ऑपरेशन खतरे से खाली नहीं था. वहीं, महिला की स्थिति को लेकर बताया जाता है कि अगर सही समय पर ऑपरेशन नहीं होता तो महिला की जान भी जा सकती थी. लेकिन डॉक्टरों की पूरी टीम ने महिला का सफल ऑपरेशन किया. 

इस सफल ऑपरेशन में जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ है और डॉक्टरों की टीम महिला और बच्चों की देखरेख में लगी हैं. इधर, यह मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है और हर कोई टीम में शामिल डॉक्टरों को तारीफ कर रहा है.

(इनपुट- सोहन परमानिक)