झारखंड के रांची में पुलिस और पीएलएफआई नक्सलियों में मुठभेड़, 3 गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड के रांची में पुलिस और पीएलएफआई नक्सलियों में मुठभेड़, 3 गिरफ्तार

Ranchi News: इस मुठभेड़ में नामकुम के पुलिस इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी और पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम के प्रवीण तिवारी एवं कृष्णा को भी चोट लगी है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: रांची के नामकुम इलाके में सड़क निर्माण करा रही कंपनी से शुक्रवार को जबरन वसूली करने पहुंचे पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गयी. इस दौरान पुलिस की गोली से एक नक्सली, बिरसा हांसा घायल हो गया. 

पुलिस ने मौके से दो अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इस मुठभेड़ में नामकुम के पुलिस इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी और पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम के प्रवीण तिवारी एवं कृष्णा को भी चोट लगी है.

पुलिस के अनुसार शुक्रवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि आठ-दस नक्सलियों का एक हथियारबंद दस्ता नामकुम थाना क्षेत्र की राजाउलातु पंचायत के टुटीहारा-बज्रमारा में सड़क निर्माण करा रहीं कंपनी से रंगदारी वसूलने पहुंचा है. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उनकी घेराबंदी तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलायीं. 

नक्सली बिरसा हांसा को कमर में गोली लगी तो गिर पड़ा. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भागने लगे. इनमें से दो को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ा. इसी दौरान उन्होंने तीन पुलिसकर्मियों को धारदार हथियार से घायल कर दिया. पुलिस ने मौके से एक लोडेड पिस्टल एवं कारबाईन और एक बाइक बरामद की है.

बता दें कि इसके एक दिन पहले रांची के मैकलुस्कीगंज में पीएलएफआई के नक्सलियों ने रंगदारी नहीं देने पर सड़क निर्माण करा रहे एक कांट्रैक्टर मानिक प्रसाद साह को गोली मार दी थी. उन्हें इलाज के लिए रांची के रिम्स में दाखिल कराया गया है. बीते बुधवार को भी एक व्यवसायी को रंगदारी के लिए धमकी देनेवाले नक्सली को गिरफ्तार किया गया था.

(आईएएनएस)

Trending news