Jobs in Jharkhand: झारखंड में जल्द मिलने वाली है 40 हजार नौकरियां, जानिए क्या है सीएम हेमंत सोरेन का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1230472

Jobs in Jharkhand: झारखंड में जल्द मिलने वाली है 40 हजार नौकरियां, जानिए क्या है सीएम हेमंत सोरेन का दावा

CM Hemant Soren: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी विभागों में रिक्त पदों को भरने का काम किया जा रहा है. सरकार गठन के बाद से ही सभी विभागों की नियुक्ति नियमावलियों को दुरुस्त और सुदृढ़ किया गया है. जिसका फायदा झारखंड के स्थानीय बच्चों को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने 12,000 अवर सेवा स्तर के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए कार्मिक विभाग को अनुशंसा भेज दी है

Jobs in Jharkhand: झारखंड में जल्द मिलने वाली है 40 हजार नौकरियां, जानिए क्या है सीएम हेमंत सोरेन का दावा

रांची: CM Hemant Soren:सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के लोगों के लिए गुरुवार को बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही अलग-अलग विभागों में खाली पड़े 52 हजार पदों पर बहाली होगी. सीएम हेमंत सोरेन बुधवार को भी यह बात कही थी, जब वे रांची स्थित झारखंड मंत्रालय में राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर 92 पदाधिकारियों और वैज्ञानिकों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया.

40 हजार पदों पर नियुक्ति
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी विभागों में रिक्त पदों को भरने का काम किया जा रहा है. सरकार गठन के बाद से ही सभी विभागों की नियुक्ति नियमावलियों को दुरुस्त और सुदृढ़ किया गया है. जिसका फायदा झारखंड के स्थानीय बच्चों को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने 12,000 अवर सेवा स्तर के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए कार्मिक विभाग को अनुशंसा भेज दी है. इसके अलावा विभिन्न विभागों में खाली पड़े 40 हजार पदों बहुत जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

पारदर्शी हुई नियुक्ति प्रक्रिया
मुख्यमंत्री ने कहा कि नई नियुक्ति नियमावलियों में कई चीजों को सरल और पारदर्शी बनाया गया है. पहले बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षाओं में आवेदन करने के लिए फॉर्म शुल्क के तौर पर पांच सौ, एक हजार, कभी-कभी पंद्रह सौ रुपए लगते थे. हमारी सरकार ने अब यह फीस महज 50 से 100 रुपये ही रखा है. अब जेपीएससी समेत अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं में चार लाख से अधिक बच्चे शामिल होते हैं. इस अवसर पर विधायक राजेश कच्छप, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, गृह, कारा और आपदा विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, डीजीपी नीरज सिन्हा, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे सहित नवनियुक्त पदाधिकारी और अन्य लोग उपस्थित थे.

यह भी पढ़िएः सड़क हादसे में आम जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरोज चंद्रवंशी की मौत, बस ने मारी टक्कर

Trending news